logo-image

पाकिस्तानी बर्बरता से निपटने के लिए सेना को मिले फ्री हैंड: अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घाटी में हुए सैनिकों पर हमले और उनके शव विक्षत करने की घटना पर केंद्र सरकार से सख्त कदम उठाने को कहा है।

Updated on: 02 May 2017, 08:54 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घाटी में हुए सैनिकों पर हमले और उनके शव विक्षत करने की घटना पर केंद्र सरकार से सख्त कदम उठाने को कहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को केंद्र की ओर से पूरी छूट मिलनी चाहिए ताकि वे ऐसे बर्बर हालातों पर काबू पा सकें।

सिंह ने सेना के जवानों के लिए खतरनाक स्थितियों से निपटने के लिए 'खुली छूट' दिए जाने की मांग की है।

बता दें कि सिंह की यह तीखी प्रतिक्रिया सोमवार को सीमा के पास पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान के विशेष सुरक्षा बल टीम द्वारा मोर्टार गोलीबारी की आड़ लेकर दो भारतीय जवानों की हत्या और सिर काटे जाने की घटना के बाद आई है।

और पढ़ें: बर्बरता पर भारतीय सेना का करारा जवाब, पाकिस्तानी सेना के दो पोस्ट किये ध्वस्त

सिंह ने घाटी में सेना की हालत बताते हुए कहा है कि जवानों को सभी तरह के खतरों और अत्याचारों का सामना कर पड़ रहा है। हाल में हुई कश्मीर घटना पर भी सिंह ने कहा कि सीमा पार से ही नहीं जवानों पर सीमा के अंदर से भी अत्याचार हो रहे हैं।

अमरिंदर ने सोमवार को हुई घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। पंजाब के सीएम ने केंद्र सरकार से यह मांग की है कि वे जवानों पर हो रहे अत्याचारों और बर्बर कृत्यों में लिप्त होने वाले दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब देने वाली भारतीय सेना की चेतावनी का समर्थन किया।

और पढ़ें: अनंतनाग लोकसभा उप-चुनाव: चुनाव आयोग ने 74 हजार जवानों की मांग की