News Nation Logo
Banner

बड़ी खबर: दुबई के लिए Air India Express की सभी उड़ानें 2 अक्टूबर तक निलंबित

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों जयपुर से दुबई के लिए जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में एक यात्री ने यात्रा की थी. दरअसल, यह यात्री पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था लेकिन एयरलाइंस ने यात्री को यात्रा की इजाजत दे दी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Sep 2020, 01:24:58 PM
Air India

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत में घरेलू और विदेशी उड़ान सेवाएं अभी पूरी तरह से बहाल नहीं हो पाई हैं. हालांकि सीमित मात्रा में घरेलू और विदेशी उड़ान संचालित हो रही हैं. जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों जयपुर से दुबई के लिए जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट में एक यात्री ने यात्रा की थी. दरअसल, यह यात्री पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था लेकिन एयरलाइंस ने यात्री को यात्रा की इजाजत दे दी थी.

यह भी पढ़ें: दिशा सालियान केस: शक के घेरे में मुंबई पुलिस की भूमिका, हैरान कर देगी सच्चाई

नियमों के उल्लंघन की वजह से लगाई गई रोक
दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी (Dubai Civil Aviation Authority) की ओर दी गई जानकारी के मुताबिक नियमों के उल्लंघन की वजह से दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 15 दिन के लिए रोक लगा दी गई है. बता दें कि 4 सितंबर 2020 को जयपुर से दुबई के लिए एयर इंडिया की एक फ्लाइट में इस यात्री ने सफर किया था. यह यात्री पहले से ही कोरोना पॉजिटिव था. दुबई के सिविल एविएशन अथॉरिटी ने इसे नियमों का उल्लंघन करार दिया है और यही वजह है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी उड़ानों पर 2 अक्टूबर तक के लिए रोक लगा दी गई है. दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब नियमों का उल्लंघन किया गया है. 

यह भी पढ़ें: दिशा सालियान केस: BJP MP गोपाल शेट्टी ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाए ये गंभीर आरोप

प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के अनुसार भारत से यात्रा करने वाले प्रत्येक यात्री को यात्रा से 96 घंटे पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा और उनके पास परीक्षण में संक्रमण की पुष्टि नहीं होने वाला प्रमाणपत्र होना अनिवार्य है. एक अधिकारी ने कहा कि एक यात्री के पास दो सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि वाला प्रमाणपत्र था और उसने चार सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर-दुबई उड़ान से यात्रा की थी. इसी तरह की एक अन्य घटना पहले भी हुई थी जहां एक यात्री ने दुबई के लिए एयर लाइंस की एक अन्य उड़ान से यात्रा की थी. अधिकारियों ने कहा कि इसलिए दुबई नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने 18 सितंबर से दो अक्टूबर तक एअर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों को स्थगित कर दिया है. इस संबंध में पूछे जाने पर एअर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि वह यात्रियों को पेश आने वाली मुसीबतों को कम करने पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है और वह शुक्रवार को भारत से दुबई जाने वाली उड़ानों को शारजाह ले जाने पर विचार कर रहा है.

First Published : 18 Sep 2020, 11:01:39 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो