News Nation Logo

मोहन भागवत 'राष्ट्रपिता' और 'राष्ट्र ऋषि' जैसे: मौलवी उमर अहमद इलियासी

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Sep 2022, 04:46:37 PM
Dr Ilyasi  Chief Imam All India Imam Org

Dr Ilyasi, Chief Imam, All India Imam Org (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी का बड़ा बयान
  • आरएसएस चीफ को बताया राष्ट्रपिता और राष्ट्रऋषि
  • दिल्ली में मुलाकात के बाद इलियासी ने दिया बयान

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत ने दिल्ली में आल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की. ये मुलाकात काफी देर तक चली. दोनों के बीच कई मुद्दों पर गहन चर्चा हुई, जिसके बाद डॉ. उमर अहमद इलियासी का ऐसा बयान सामने आया है, जिससे सियासी लोगों की भौंहे तननी तय है. डॉ. उमर अहमद इलियासी ने मोहन भागवन से मुलाकात के बाद कहा कि मेरे बुलावे पर वो यहां आए थे. वो 'राष्ट्रपिता' और 'राष्ट्र ऋषि'  हैं. हमारी मुलाकात से बहुत अच्छा संदेश जाएगा.

मानवता सबसे बड़ा धर्म

आल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. उमर अहमद इलियासी ने कहा कि हमारे प्रार्थना करने के लिए तरीके हैं. लेकिन सबसे बड़ा धर्म मानवता का धर्त है. हम राष्ट्र प्रथम पर विश्वास करते हैं. डॉ. इलियासी का ये बयान मोहन भागवत से मुलाकात करने के बाद आया है. मोहन भागवत और डॉ इलियासी की ये मुलाकात दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग पर स्थित मस्ज़िद में बने इमाम हाउस में हुई.

संघ प्रमुख मोहन भागवत से आज की मुलाकात को आल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी और शोएब इलियासी ने सार्थक और सामाजिक समरसता वाला बताया है . शोएब इलियासी ने आगे कहा कि सरसंघचालक उनके आमंत्रण पर आए थे लेकिन देश को बहुत बड़ा पैगाम देने वाला है. हालांकि उन्होंने आगे कहा कि वो पारिवारिक कार्यक्रम में आए थे लेकिन संघ प्रमुख का आना बहुत बड़ी बात है.

First Published : 22 Sep 2022, 04:36:56 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.