News Nation Logo

मुंबई में सभी अस्पताल फुल, अब 5 स्टार होटलों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

मुंबई में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है. लगभग सभी अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं. कोरोना मरीजों से भरते अस्पतालों के बीच मुंबई में अब पांच सितारा होटलों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Apr 2021, 11:59:09 AM
corona

अब 5 स्टार होटलों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :

मुंबई में कोरोना की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है. लगभग सभी अस्पतालों में बेड फुल हो चुके हैं. कोरोना मरीजों से भरते अस्पतालों के बीच सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में से एक मुंबई में अब पांच सितारा होटलों को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. बीएमसी ने दो पांच सितारा होटलों को निजी अस्पतालों द्वारा इस्तेमाल किए जाने की मंजूरी दे दी है. इन दोनों होटलों में 42 बेड उपलब्ध रहेंगे. जल्द ही कई और होटलों में भी बेड तैयार किए जाएंगे. इन अस्पतालों केवल उन्हीं मरीजों का इलाज होगा जो गंभीर नहीं हैं. बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में और होटलों को भी इस सूची में जोड़ा जाएगा, जहां कोरोना के उन मरीजों का इलाज होगा जो गंभीर नहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, LG संग CM केजरीवाल की बैठक

4 हजार तक ले सकेंगे किराया
बीएमसी की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि अस्पताल मरीजों से एक दिन का अधिकतम 4000 रुपये किराया ले सकते हैं. इसमें बेड और खाने-पीने का चार्ज शामिल होगा. मरीज के इलाज का खर्च अलग से देना होगा. सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि अगर एक ही परिवार के दो लोग भर्ती हैं तो वो शेयर भी कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 6 हजार रुपये देने होंगे.  

यह भी पढ़ेंः CBSE के बाद CISCE बोर्ड परीक्षाओं पर आ सकता है बड़ा फैसला, अहम बैठक आज

दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फिलहाल उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक चल रही है. इसके बाद दोपहर 12 बजे दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव एवं तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करने वाले है, जिसमें कोरोना की मौजूदा स्थिति पर समीक्षा की जाएगी. इन बैठकों के बाद सीएम केजरीवाल दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस दौरान दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया जा सकता है.

First Published : 15 Apr 2021, 11:33:58 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.