logo-image

हैदराबाद में जिस हाईवे पर हुआ था गैंगरेप, उसी पर एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपी

हैदराबाद में पशु चिकित्सक महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी चारों युवकों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है.

Updated on: 06 Dec 2019, 09:00 AM

हैदराबाद:

हैदराबाद में पशु चिकित्सक महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में आरोपी चारों युवकों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है. उन्हें उसी स्थान पर गोलियों से भून दिया गया, जहां आरोपियों 27 नवंबर की रात को पीड़िता के साथ हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद के पास नेशनल हाईवे-44 पर सामूहिक दुष्कर्म करने और उसकी हत्या के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था. तेलंगाना पुलिस ने इस एनकाउंटर की पुष्टि की है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का मुठभेड़ स्थल पर पहुंचना शुरू हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस देर रात इन चारों आरोपियों को सीन रीक्रिएट के लिए घटनास्थल पर लेकर गई थी. इस दौरान आरोपियों ने अंधेरे और कोहरे का फायदा उठाते हुए भागने की कोशिश की. इसी फेर में पुलिस को गोली चलानी पड़ी, जिसमें सभी चारों आरोपी ढेर हो गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. 

27 नवंबर को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के निकट शादनगर कस्बे में एनएच-44 पर चतनपल्ली पुल पर महिला पशु चिकित्सक का शव मिला था. इससे एक दिन पहले महिला डॉक्टर को अगवा किया गया था. वो शादनगर स्थित अपने घर से कोल्लूरू गांव में एक पशु चिकित्सालय में अपने ड्यूटी जा रही थीं. घर लौटने के दौरान रास्ते में महिला डॉक्टर की स्कूटी खराब हो गई थी. 

युवती ने अपनी बहन को रात करीब 9:45 बजे फोन किया था कि उसकी स्कूटी पंक्चर हो गई. किसी ने मदद करने की पेशकश की थी. कुछ देर बाद उसने दोबारा फोन कर अपनी बहन को बताया था कि मदद की पेशकश करने वाला व्यक्ति कह रहा है कि आसपास की सभी दुकानें बंद हैं और पंक्चर ठीक करवाने के लिए गाड़ी को कहीं और ले जाना होगा. इसके बाद रात 9.44 बजे डॉक्टर का फोन स्विच ऑफ हो गया था.

27 नवंबर को आरोपियों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया. जुल्म की शिकार हुई युवती की स्कूटी, कपड़े, जूतियां और शराब की बोतल टोल प्लाजा के पास से बरामद की गई थी. युवा डॉक्टर के साथ हुई दर्दनाक घटना के बाद देशभर में गुस्से की लहर देखने को मिली थी और अपराधियों को तत्काल मौत की सजा देने की मांग की गई थी.