logo-image

चारों ने लगाई बड़ी सेंध, दिल्ली में खोदी 40 मीटर लंबी सुरंग, IOCL को बड़ी चपत

Delhi IOCL: चोरों ने पाइपलाइन में 15 फिट नीचे सुरंग तैयार किया था. एक अनुमान के अनुसार, यहां से ‘करोड़ों की तेल चोरी’ हो चुकी है.

Updated on: 07 Oct 2023, 04:33 PM

highlights

  • चोरों ने पाइपलाइन में 15 फिट नीचे सुरंग तैयार की थी
  • यहां से ‘करोड़ों का तेल चोरी’ हो चुका है
  • द्वारका सेक्टर 23 थाना की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया

नई दिल्ली:

Delhi IOCL:  दिल्ली में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. सितंबर माह के अंत में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के अधिकारियों को दिल्ली-पानीपत खंड में एक पाइपलाइन से करोड़ों रुपये के पेट्रोल चोरी होने की वारदात पता लगा है. जांच के दौरान अधिकारियों को पाइपलाइन पर दबाव में कुछ समस्या सामने आई, जो पाइपलाइन में रिसाव का इशारा करती थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, निरीक्षण में ऐसी बातें सामने आई हैं. चोरों ने पाइपलाइन में 15 फिट नीचे सुरंग तैयार की थी. यहां से ‘करोड़ों का तेल चोरी’ हो चुका है. चारों ने सुरंग में ऑक्सीजन का उपयोग रखा था. इस बात का खुलासा इंडियन ऑयल के अधिकारियों किया है. यह पाइपलाइन दिल्ली के द्वारका इलाके से होकर गुजर जा रही थी. 

ये भी पढ़ें: Online Gaming: ऑनलाइन गेमिंग पर भारी टैक्स लगाने पर बोलीं वित्त मंत्री आतिशी, 50 हजार युवाओं की नौकरी पर संकट

चोरों ने तेल की चोरी को लेकर करीब 40 से 50 मीटर लंबी सुरंग तैयार की थी. इसके बाद यहां से एक पाइपलाइन को डालकर तेल को चोरी किया था. यह चोरी कब से ओ रही है, इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अधिकारियों का मानना है कि इस चोरी के कारण बहुत बड़ा खतरा हो सकता था. 

अधिकारियों का कहना है कि इसकी वजह से धमाके के खतरे के साथ भयानक आग लगने की संभावना थी. इस लाइन से पेट्रोल और डीजल आया करता था. ये बिजवासन तेल डिपो तक पहुंचता था. चारों ने सुरंग में ऑक्सीजन की पाइप भी डाली थी ताकि सांस लेने में आसानी हो सके. करीब 40 से 50 मीटर लंबी सुरंग में घुसकर चोर वाल्व खोलने की कोशिश करते थे. इस मामले को लेकर द्वारका सेक्टर 23 थाना की पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले को लेकर मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है. पुलिस का कहना है कि जिस प्लॉट पर सुरंग को खोदा गया था, उसका मालिक तेल की चोरी कर रहा था.