logo-image

असम में धमाके का जिम्मा प्रतिबंधित संगठन अल्फा ने लिया

प्रतिबंधित संगठन अल्फा (इंडिपेंडेंट) ने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है.

Updated on: 27 Jan 2020, 07:41 AM

highlights

  • असम के डिब्रूगढ़ और चराइदेव जिलों में रविवार सुबह चार शक्तिशाली विस्फोट हुए.
  • सभी विस्फोट सुबह 8:15 बजे से 8:25 के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए.
  • प्रतिबंधित संगठन अल्फा (इंडिपेंडेंट) ने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है.

नई दिल्ली:

असम (Assam) के डिब्रूगढ़ और चराइदेव जिलों में रविवार सुबह चार शक्तिशाली विस्फोट (Explosion) हुए. पुलिस ने बताया कि तीन विस्फोट डिब्रूगढ़ में और एक विस्फोट चराईदेव में हुआ. यह धमाके ऐसे समय हुए जब देश गणतंत्र दिवस (Republic Day) का जश्न मना रहा था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह 8:15 बजे से 8:25 के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए. हालांकि इन धमाकों में कोई हताहत नहीं हुआ. प्रतिबंधित संगठन अल्फा (इंडिपेंडेंट) ने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है.

यह भी पढ़ेंः गौरव चंदेल हत्याकांड : गिरफ्तारी का श्रेय लेने को पुलिस व एसटीएफ में सिर-फुटव्वल

छुट्टी होने से लोग घरों में थे
पहला विस्फोट चराईदेव जिले के सोनारी पुलिस थाने के तहत आने वाले तिओकघाट इलाके में एक दुकान के बाहर हुआ. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) पद्मनाभ बरुआ ने बताया इसके बाद डिब्रूगढ़ जिले में तीन विस्फोट हुए. दो विस्फोट ग्राहम बाजार में और एक एटी रोड पर एक गुरुद्वारे के पीछे और अन्य स्थानीय पुलिस थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर दुलियाजन तिनिआली शहर में हुआ. उन्होंने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे.

यह भी पढ़ेंः ब्रांड नरेंद्र मोदी बीजेपी पर भारी, 70 फीसदी फिर से चुनेंगे प्रधानमंत्री पद पर

बाइक पर आए युवकों ने फेंके ग्रेनेड
एएसपी ने बताया कि दुलियाजन तिनिआली से मिले सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बाइक पर आए दो युवकों ने ग्रेनेड फेंका और भाग गए. उन्होंने बताया कि ग्राहम बाजार और एटी रोड पर विस्फोट इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस से किए गए. प्रतिबंधित संगठन अल्फा (इंडिपेंडेंट) ने इन विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है. पूर्वात्तर में कई अन्य प्रतिबंधित संगठनों के साथ ही अल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस समारोह के बहिष्कार का आह्वान किया था.