News Nation Logo

BREAKING

Banner

Alert: सेना की वर्दी में सफेद कार से दिल्ली-एनसीआर में घुसे 5 आतंकी!

दिल्ली-एनसीआर में नए सिरे से अलर्ट जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि सेना की वर्दी में सफेद कार पर सवार पांच संदिग्ध आतंकी बड़े फिदायीन आतंकी हमले के लिए सीमा में प्रवेश कर चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Oct 2019, 10:45:35 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: (फाइल फोटो))

highlights

आतंकियों की टेप की गई बातचीत में नई साजिश का खुलासा.
सफेद रंग की कार में सेना की वर्दी में घुसे पांच आतंकी.
नेपाल के रास्ते घुसे हैं आतंकी. दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट.

New Delhi:

अभी कुछ ही घंटे बीते थे जब दिल्ली के 8 जिलों की 400 संवेदनशील इमारतों पर आतंकी खतरे का अलर्ट जारी किया गया था. अब एक नए इनपुट में दिल्ली-एनसीआर में फिदायीन आतंकी हमले की चेतावनी जारी की गई है. खुफिया एजेंसियों ने बीते दिनों आतंकियों की बातचीत टेप की है, इसके बाद ही दिल्ली-एनसीआर में नए सिरे से अलर्ट जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि सेना की वर्दी में सफेद कार पर सवार पांच संदिग्ध आतंकी बड़े फिदायीन आतंकी हमले के लिए सीमा में प्रवेश कर चुके हैं. सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि ये संदिग्ध नेपाल के रास्ते से भारत में घुसे हैं.

यह भी पढ़ेंः 90% पुलिस कर्मियों को 12 घंटे करनी पड़ती है ड्यूटी, दो तिहाई को नहीं मिलता सप्ताहिक अवकाश: अमित शाह

टेप की गई आतंकियों की बातचीत
टेप की गई बातचीत से पता चला है कि आतंकियों के निशाने पर सैन्य प्रतिष्ठान समेत महत्वपूर्ण शख्सियतों के निवास या कार्यस्थल हैं. खुफिया इनपुट के बाद संदिग्ध कार को लेकर दिल्ली समेत यूपी, हरियाणा और एनसीआर के शहरों को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस के बीच पल-पल की जानकारी को साझा किया जा रहा है. बताते हैं कि बीते पांच दिनों से संदिग्ध सफेद कार को लेकर खासी चौकसी बरती जा रही है.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मामले पर फैसले को लेकर आतंकी हमले की आशंका, सभी जिलों में हाई अलर्ट जारी

गोरखपुर में भी दिखे थे आतंकी
खुफिया एजेंसियों का यह इनपुट 18 अक्टूबर को मिला है. संदिग्ध सफेद रंग की कार पर गाजियाबाद का नंबर है. सभी संदिग्ध सेना की वर्दी में हैं. इस बारे में वीआईपी ड्यूटी दे रहे सुरक्षा बलों समेत सभी जिले के डीसीपी, लोकल पुलिस को संदिग्ध कार को लेकर चौकन्ना रहने की हिदायत दी गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कार को एक टोलबूथ पर देखा गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चार से पांच संदिग्ध आतंकियों को इससे पहले गोरखपुर में देखा गया था. सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि ये संदिग्ध नेपाल के रास्ते से भारत में घुसे हैं.

यह भी पढ़ेंः अमिताभ बच्चन ने फैंस से हाथ जोड़कर मांगी माफी, जानिए पूरी वजह

दिल्ली के कई थानों के मेन गेट किए गए बंद
खुफिया इनपुट है कि सभी आतंकी 17 अक्टूबर को दिल्ली में घुसे हैं और एक ही कार में सवार हैं. इस बीच खतरे के मद्देनजर दिल्ली के कई थानों के मुख्य गेट को परमानेंट बंद कर दिया गया है. उस पर हर वक्त ताला रहेगा. गेट पर ही हथियारबंद दो सिपाही की तैनाती की गई है. गेट पर हिंदी में नोटिस चस्पा करवा दिए गए हैं. गेट के अंदर सिर्फ सरकारी गाड़ी ही जा सकेगी. यहां आने वालों से अच्छी तरह पूछताछ के बाद अंदर जाने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: नितिन गडकरी का दावा- एक बार फिर फडणवीस ही बनेंगे मुख्यमंत्री

यहां है ज्यादा खतरा
आतंकी हमलों के मद्देनजर पुलिस ने प्रधानमंत्री कार्यालय, सेना भवन, संसद, राष्ट्रपति भवन, खान मार्केट, कनॉट प्लेस जैसी जगहों के आसपास के इलाकों को बेहद संवेदनशील माना है. जामा मस्जिद, दिल्ली पुलिस मुख्यालय, राउज एवेन्यू कोर्ट, लक्ष्मी नगर, प्रीत विहार, आनंद विहार इलाके और उनमें मौजूद बाजार, आनंद विहार बस अड्डा और रेलवे स्टेशन भी आतंकवादी हमले का खतरा है. इसके अलावा दिल्ली के प्रमुख बाजारों में भी कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

First Published : 21 Oct 2019, 10:45:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो