News Nation Logo

दिल्ली समेत इन एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट, जैश के 4 आतंकवादी घुसे

आतंकवादी भारत को दहलाने की साजिश रच रहा है. इसे लेकर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित इंदिरा गांधी एयरपोर्ट भी हाई अलर्ट पर है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Oct 2019, 05:04:18 PM
आतंकवादी

नई दिल्ली:  

आतंकवादी भारत को दहलाने की साजिश रच रहा है. इसे लेकर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित इंदिरा गांधी एयरपोर्ट भी हाई अलर्ट पर है. इसके अलावा अमृतसर और अंबाला एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके मद्देनजर 9 जगहों पर पुलिस ने छापेमारी की है. आतंकियों की तलाश में पुलिस और भी कई जगहों पर छापेमारी कर सकती है.

यह भी पढ़ेंःये तीनों चीजें सुरक्षाबलों और पुलिस के पास हों तो किसी को भी कर सकते हैं धराशाही

सीआईएसएफ (CISF) के सूत्रों के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद के कमांडो अमृतसर और अंबाला एयरपोर्ट पर आतंकी हमला कर सकते हैं. यहां आतंकी हमले का अलर्ट मिला है, इसलिए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके अलावा जैश के कमांडो दिल्ली एयरपोर्ट पर भी गड़बड़ी फैला सकते हैं, जिसके बाद सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इंटेलीजेट इनपुट के अनुसार, चार आतंकवादी इस समय दिल्ली में छिपे हैं जो कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

माना जा रहा है कि आतंकी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के विरोध में हैं. ऐसे में आतंकी देश में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. दिल्ली में आतंकी घुसने के इनपुट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इससे पहले अमेरिका भी भारत को आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट कर चुका है. अमेरिका ने भी चेताया है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन भारत में हमला कर सकते हैं. अमेरिका का कहना है कि कश्मीर मसले पर पाकिस्तान की ओर से भारत में आतंकी हमले कराए जा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःBRD मेडिकल कॉलेज: डॉक्टर कफील खान को साशन द्वारा नहीं दी गई कोई क्लीन चिट 

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के इंडो-पैसेफिक क्षेत्र के असिस्टेंट सेक्रेटरी रैंडल शिल्वर ने कहा, कई लोगों के मन में चिंता है कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में बढ़ावा कर सकता है. मुझे नहीं लगता है कि चीन की ओर से इस बात पर भी पाकिस्तान का समर्थन किया जाएगा.

खुफिया एजेंसियों का कहना है कि ये सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद ( Jaish-e-Mohammed) से ताल्‍लुकात रखते हैं. इन सभी के पास खतरनाक हथियार हैं. इनपुट मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. खुफिया इनपुट मिलने के बाद से दिल्‍ली में A categary का अलर्ट जारी किया गया है. पुराने इनपुट्स के आधार पर इस अलर्ट को वेरिफाई किया गया है.

यह भी पढ़ेंःJ&K: राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार बोले- एक-एक कर कश्मीर के नेताओं को किया जाएगा रिहा

खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि 5 दिन पहले जैश के कमांडर अबू उस्मान ने अपने ओवर ग्राउंड वर्कर्स के साथ बांदीपुरा इलाके में मीर मोहल्ला के एक सेब के बाग में मीटिंग की थी. मीटिंग में उस्‍मान ने कहा था, कश्मीर के लोग जल्द ही एक अच्छी खबर सुनेंगे और यह खबर जम्मू और दिल्ली में बडे धमाके की होगी. मीटिंग में अबु उस्मान ने दावा किया था, "हमारे भाई इन जगहों पर पहले ही पहुच चुके हैं. मीटिंग में एक पाकिस्तानी और दो कश्मीरी आतंकियों की मौजूदगी के दावे किए जा रहे हैं. अबु उस्मान के पास एक स्‍नाइपर राइफल थी, जबकि बाकी तीन के पास AK-47, पिस्टल और हैंड ग्रेनेड थे.

First Published : 03 Oct 2019, 05:04:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.