News Nation Logo

देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर में मौसम का हाल

मौसम विभाग ने 20 से 23 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक के दक्षिणी इलाकों में भी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड में भी बुधवार 20 अक्टूबर को बारिश का अनुमान है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 19 Oct 2021, 11:52:53 PM
Heavy rain

Heavy rain (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

देवभूमि उत्तराखंड में एक बार फिर कुदरत का कहर जारी है. पहले बारिश शुरु हुई फिर बादल फटने से अचानक आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है. इस प्राकृतिक आपदा से अब तक 34 लोगों की जान चली गई है. वहीं केरल में भी पिछले दो दिनों के दौरान आफत की बारिश के कारण 30 लोगों की मौत हो गई है. अभी बारिश से जल्द राहत नहीं मिलती हुई दिख रही है. जबकि मौसम विभाग ने बुधवार 20 अक्टूबर को भी भारी बारिश की आशंका जताई है. इसके साथ ही  जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 23 अक्टूबर को बर्फबारी का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: शिल्पा-राज कुंद्रा ने शर्लिन चोपड़ा पर ठोका मानहानि का केस, मांगा 50 करोड़ रुपये का हर्जाना

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने केरल के 11 जिलों में ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है. गुरुवार को भी केरल के 12 जिलों में ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है. केरल में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए बांधों को खोल दिया गया है. कई जिलों में स्थानीय प्रशासन ने निचले इलाकों में रह रहे लोगों से राहत शिविरों में शिफ्ट करने को कहा है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि राज्य में केंद्र सरकार हर संभव मदद के लिए तैयार है. उन्होंने ट्वीट किया था कि भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के चलते हम केरल के इलाकों में हालात पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. जरूरतमंद लोगों के लिए केंद्र सरकार हर संभव मदद उपलब्ध कराएगी. एनडीआरएफ की टीम को पहले ही रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए भेज दिया है. साथ ही उन्होंने सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की थी.

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भारी बारिश से अबतक 34 लोगों की मौत, CM धामी ने किया मुआवजे का ऐलान

मौसम विभाग ने 20 से 23 अक्टूबर के बीच तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक के दक्षिणी इलाकों में भी बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड में भी बुधवार 20 अक्टूबर को बारिश का अनुमान है. असम और मेघालय जैसे उत्तर पूर्वी राज्यों में भी भारी बारिश का अनुमान है.

 

First Published : 19 Oct 2021, 11:52:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.