logo-image

कैच के नए कैम्पेन, “क्योंकि खाना सिर्फ खाना नहीं होता” में नजर आयेंगे अक्षय और भूमि 

अक्षय कुमार कहते हैं, “हम भारतीय सिर्फ खाने का मजा नहीं लेते, बल्कि उसे जीते हैं। मैं कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस और इसके नए कैम्पेन का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. मेरे लिए खाने की भूमिका मेरे जीवन में प्रधान रही है

Updated on: 06 Nov 2022, 02:37 PM

New Delhi:

डीएस समूह के अंग, डीएस स्पाइसको द्वारा कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस के लिये लॉन्‍च किए गए एक नए कैम्‍पेन में बॉलीवुड के कलाकार अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर नजर आयेंगे. इस नए कैम्‍पेन में कैच की नई पोजीशनिंग “"क्योंकि खाना सिर्फ खाना नहीं होता” पर जोर दिया गया है. इस कैम्‍पेन की परिकल्‍पना डेंट्सू क्रिएटिव ने की है और इसमें दिखाया गया है कि खाना कई सारी चीजों से मिलकर बनता है- उनमें यादें होती हैं, रिश्ते होते हैं, परंपराएं और मूल्य होते हैं. इस तरह यह कैम्‍पेन ब्रांड को उपभोक्‍ता की रोज की जिंदगी के और भी करीब लाने की कोशिश कर रहा है. इस नए कैम्‍पेन में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर इसी अवधारणा को खूबसूरती से पेश करते हुए नजर आयेंगे. यह कैम्‍पेन आगे इस बात पर भी जोर देता है कि खाना यानी भोजन एक भाषा है, जिसका इस्‍तेमाल अलग-अलग भावनाओं का इजहार करने के लिये किया जाता है.


अक्षय कुमार कहते हैं, “हम भारतीय सिर्फ खाने का मजा नहीं लेते, बल्कि उसे जीते हैं। मैं कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस और इसके नए कैम्पेन का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं. मेरे लिए खाने की भूमिका मेरे जीवन में प्रधान रही है. इस भावना को परदे पर निभाना मेरे लिए खुशी की बात है. ”इस मौके पर भूमि पेडनेकर ने कहा, “कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस अपने उत्‍पादों की बड़ी श्रृंखला के साथ एक घरेलू नाम बन चुका है. मेरा मानना है कि किसी के दिल तक पहुंचने का रास्ता, खाने से होकर जाता है.और इसलिए यह बात ‘क्योंकि खाना सिर्फ खाना नहीं होता’ की सोच को और भी मजबूत करती है. ”इस कैम्पेन के बारे में श्री संदीप घोष, बिजनेस हेड, डीएस स्पाइसको प्राइवेट लिमिटेड का कहना है, “मसाले भारतीय भोजन की जान हैं. एक ब्रांड के तौर पर हम मसालों की अपनी रेंज के साथ ग्राहकों के किचन पर राज करना चाहते हैं. यह नया कैम्पेन खाने के साथ होने वाली ग्राहकों की बातचीत की अलग-अलग बारीकियों को सामने लेकर आएगा. मुझे अक्षय और भूमि का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जिन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से हमारे प्रस्‍ताव को और भी बेहतर बना दिया है.” 

इस कैम्पेन के पीछे की सोच के बारे में, अजय गहलोत, ग्रुप चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, डेंट्सू क्रिएटिव ने कहा, “हमारे लिये खाना शरीर को ताकत देने से कहीं बढ़कर होता है, खाने की  मदद से हमें खुद को अभिव्‍यक्‍त करने और यह दिखाने में मदद मिलती है कि हम एक-दूसरे की कितनी परवाह करते हैं. खाने के दौरान रिश्‍ते कैसे बनते हैं और बात कैसे आगे बढ़ती है, यह उस बारे में है और यही इस कैम्पेन के पीछे की सोच है. मैं इसे परदे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.” अजीत देवराज, प्रेसिडेंट, डेंट्सू क्रिएटिव नॉर्थ, का कहना है, “कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस एक प्रगतिशील ब्रांड है जोकि अपनी प्रीमियम क्वालिटी और अपने उत्‍पादों की व्‍यापक श्रृंखला के लिये जाना जाता है. अब यह ब्रांड अपनी नई पोजीशनिंग को अपनाने की कोशिश कर रहा है, जोकि खाने के साथ ग्राहकों के गहरे रिश्ते को दर्शाती है. इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में समानता के इस समंदर में मैं उस अव्‍यवस्‍था को पहले ही टूटते हुए देख रहा हूं.”

यह फिल्म एक पति और पत्नी के बीच प्यारी-सी नोंकझोंक के साथ शुरू होती है, लेकिन बात तब बिगड़ जाती है जब पत्नी को पता चलता है कि रविवार को कुक छुट्टी पर रहेगा. एक केयरिंग हसबैंड के रूप में अक्षय कुमार अपनी पत्नी भूमि पेडनेकर को खुश करने के लिये उस दिन खाना पकाते हैं. यह फिल्म इस विचार के साथ खत्म होती है “क्योंकि खाना सिर्फ खाना नहीं होता, कभी नोंक झोंक, कभी प्यार भी होता है”. जोकि इस बात को सामने लाता है कि कैसे अच्छा खाने से कुछ ऐसे पल सामने आते हैं जिन्‍हें जिंदगी भर संजोकर रखा जा सकता है. मल्टी-फिल्म कैम्पेन में यह पहली विज्ञापन फिल्म है और प्रत्‍येक टीवी विज्ञापन को इस कैम्‍पेन की मुख्‍य सोच के अनुसार ही बनाया गया है. कैच सॉल्‍ट्स एंड स्पाइसेस ने फिल्मों की श्रृंखला, पीओएस, ओओएच और डिजिटल के साथ एक संपूर्ण कैम्‍पेन चलाने की योजना बनाई है.

कैच साल्ट्स एंड स्पाइसेस ने 1987 में महत्‍वपूर्ण टेबलटॉप सॉल्ट डिस्पेंसर के लॉन्च के साथ अपनी शुरूआत की थी और तब से इस ब्रांड ने भारतीय कुकिंग के हर स्वाद को शामिल करते हुए विकास किया है, जिसमें साबुत मसालों से लेकर कई तरह के मिश्रण की रेंज हैं जिसमें शानदार सुगंध मौजूद है और इनमें मौजूद आवश्‍यक फ्‍लेवर्स रसोई में बनने वाले तरह-तरह के स्‍वादिष्‍ट खाने का स्‍वाद बढ़ाते हैं. कैच स्पाइसेस के पास आठ कैटेगरी में स्पाइसेस, स्प्रिंकल्स और पेस्ट की व्‍यापक रेंज हैं; और आज यह घर-घर में मशहूर नाम है जोकि क्वालिटी और नयेपन का समानार्थी बन चुका है.

डीएस समूह के विषय में: डीएस ग्रुप (धर्मपाल सत्यपाल ग्रुप) एक मल्टी-बिजनेस कॉरपोरेशन है और मजबूत भारतीय और अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति के साथ अग्रणी एफएमसीजी (फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स) समूह में से एक है. वर्ष 1929 में स्थापित, यह एक प्रेरक और सफल व्यावसायिक कहानी है जो दूरदर्शी विकास के साथ एक उल्लेखनीय इतिहास और विरासत को जोड़ती है. माउथ फ्रेशनर, फूड एंड बेवरेज, कन्फेक्शनरी, हॉस्पिटैलिटी, एग्री, लग्जरी रिटेल, टोबैको बिजनेस और अन्य निवेशों में उपस्थिति के साथ ग्रुप का पोर्टफोलियो व्यापक और विविधतापूर्ण है. रजनीगंधा, कैच, पल्स, एफआरयू, भूलभुलैया, क्षीर, पास पास, बाबा, तुलसी, लोपेरा, ले मार्चे, बर्थराइट, द मनु महारानी और नमः कुछ प्रमुख ब्रांड हैं, जो आज बड़ी ही शान से इस ग्रुप के अंतर्गत आते हैं.