News Nation Logo
Banner

लालू की 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ' रैली की तैयारी पूरी, अखिलेश करेंगे संबोधित, मायावती ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन रैली में समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 27 Aug 2017, 12:02:15 AM
लालू यादव की रैली में शामिल होंगे अखिलेश यादव

लालू यादव की रैली में शामिल होंगे अखिलेश यादव

highlights

  • लालू यादव की रैली में शामिल होंगे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव
  • 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में लालू की 'बीजेपी भगाओ देश बचाओ रैली'

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित जन रैली में समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे।

इस दौरान अखिलेश रैली को संबोधित भी करेंगे। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव 27 को सुबह 11 बजे पटना के गांधी मैदान में पहुंचेंगे और जन रैली में शामिल होने के बाद उसी दिन दो बजे लखनऊ के लौट जाएंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि अखिलेश 30 अगस्त को आजमगढ़ के दौरे पर रहेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री आजमगढ़ में थाना जियनपुर कोतवाली के ग्राम नत्थूपुर (निकट अंजान शहीद बिहार बाजार) में अमर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। अखिलेश यादव वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मायावती ने बनाई दूरी

वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव की बिहार की राजधानी पटना में 27 अगस्त को होने वाली 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली से ऐन वक्त पर अपने को अलग कर सबको चौंका दिया है। 

बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने ही दावा किया कि बिहार में महागठबंधन से नीतीश कुमार के अलग होने व सपा-लालू की नजदीकियों की वजह से मायावती अब इस गठबंधन पर भरोसा नहीं कर पा रही हैं।

महारैली के रंग में रंगा पटना, शामिल होंगे शरद यादव

बिहार की सत्ता से बाहर होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ 27 अगस्त को पटना में होने वाली 'भाजपा भगाओ-देश बचाओ' की रैली को सफल बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पटना शहर रैली के रंग में रंगा नजर आ रहा है। 

वहीं जनता दल यूनाइडटेड के नेता शरद यादव इस रैली में शामिल होंगे। 

जनता दल यूनाइटेड के बागी गुट के महासचिव जावेद रजा ने कहा कि नीतीश कुमार पिछले साल अप्रैल में पास राष्ट्रीय परिषद के फैसले का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसमें उन्हें 'बीजेपी और आरएसएस मुक्त भारत' बनाने की मुहिम को आगे बढ़ाने का अधिकार दिया गया था।

गौरतलब है कि जेडीयू नेता के सी त्यागी साफ कर चुके हैं कि अगर यादव कल होने वाली आरजेडी की रैली में शामिल होते हैं तो मान लिया जाएगा कि उन्होंने पार्टी छोड़ दी है।

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान तक जाने वाली तमाम सड़कों और शहर के सभी चौक-चौराहों को बड़े-बड़े होर्डिग्स और बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है। इससे पहले यहां इतनी भारी तादाद में किसी पार्टी-रैली के प्रचार वाले होर्डिग और बैनर-पोस्टर नहीं लगे थे। 

First Published : 26 Aug 2017, 11:08:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो