logo-image

2019 में बीजेपी को हराने के लिए अखिलेश सीटें कुर्बान करने को भी तैयार, बीएसपी से जारी रहेगा गठबंधन

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्य्ट्रीय अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है।

Updated on: 11 Jun 2018, 09:43 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है।

रविवार को उन्होंने कहा, बीजेपी को सत्ता से बाहर करना उनका लक्ष्य है और इसके लिए वह 2019 में बीएसपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

अखिलेश ने कहा, 'बीएसपी के साथ हमारा गठबंधन है और यह 2019 के चुनाव में भी जारी रहेगा। बीजेपी को हराने के लिए अगर दो-चार सीटों का बलिदान भी करना पड़ा तो हम पीछे नहीं हटेंगे।'

एसपी अध्यक्ष ने कहा कि वह बीजेपी के हर प्रत्याशी की हार देखना चाहते हैं और इसके लिए किसी के साथ भी गठबंधन करने को तैयार हैं। अखिलेश ने यह भी कहा कि वह सीटों को लेकर भी समझौता करने को तैयार हैं। अगर ऐसा करने से बीजेपी को लोकसभा चुनाव में हराया जा सकता है तो वह ऐसा करेंगे।

अखिलेश यादव रविवार को मैनपुरी में जिले के जउराई गांव के पूर्व प्रधान की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे थे। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि प्री-पोल गठबंधन के कारण हाल के उपचुनावों में जीत मिली है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन आगे भी जारी रहेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी हालिया उपचुनावों में हर उस सीट को हार गई जहां योगी ने पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें