logo-image

विपक्षी दलों के गठबंधन में कांग्रेस की होगी बड़ी भूमिका: अखिलेश

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है। पिछले कुछ महीनों के दौरान उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की हालत लगातार खराब हुई है।

Updated on: 20 May 2017, 05:15 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है
  • पिछले कुछ महीनों के दौरान उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की हालत लगातार खराब हुई है

New Delhi:

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है। पिछले कुछ महीनों के दौरान उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की हालत लगातार खराब हुई है।

एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा योगी सरकार जानबूझकर बदले की भावना से हमारी योजनाओं को निशाना बना रही है।

दरअसल यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद पूर्व समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान शुरू की गई योजनाओं की समीक्षा की जा रही है।

और पढ़ें: अखिलेश ने केंद्र को घेरा, कहा- जो बीजेपी से लड़ेगा उसके खिलाफ सीबीआई इस्तेमाल होगी

योगी सरकार के स्वच्छता अभियान और झाड़ू अभियान को लेकर अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि समस्या कूड़ा है, लेकिन योगी जी कूड़ा हटाने के लिए कुछ नहीं कर रहे, बल्कि केवल झाड़ू चला रहे हैं।

मोदी के खिलाफ बनने वाले गठबंधन को लेकर पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा इसमें बड़ी भूमिका कांग्रेस की होगी। 2019 के आम चुनाव और राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों की बैठके शुरू हो चुकी हैं।

हालांकि अखिलेश ने सांसदों की संख्या का हवाला देते हुए खुद को विपक्षी दलों के नेतृत्व की भूमिका से अलग कर लिया।

विधानसभा चुनाव में हारने के बाद अखिलेश ने न केवल बंगाल की मुख्यंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी बल्कि मायावती के साथ भी आने के संकेत दिए थे।

और पढ़ें: शिवपाल के बाद मुलायम की बहू अपर्णा यादव बोलीं, अखिलेश समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ें

शिवपाल यादव के नई पार्टी और मुलायम सिंह यादव को उसका मुखिया बनाए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि शिवपाल यादव अभी भी पार्टी के सदस्य हैं। गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से अखिलेश को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। 

अखिलेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से नहीं हटने के बाद शिवपाल ने नई पार्टी का गठन करते हुए मुलायम सिंह यादव को उसका अध्यक्ष बना दिया था।

विधानसभा चुनाव में मिली हार के सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने लोगों को गाय और भैंस में बांट दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जात और धर्म के साथ श्मशान और कब्रिस्तान पर लोगों को बांट दिया।

अखिलेश ने कहा कि लोग यह विधानसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर नहीं था और समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में विकास को मुद्दा बनाया था।

मायावती के साथ गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर अखिलेश ने इशारों-इशारों में बीजेपी और संघ पर निशाना साधा। इससे पहले अखिलेश इशारों-इशारों में बहुजन समाज पार्टी के साथ आने का संकेत दे चुके हैं।

और पढ़ें:अखिलेश यादव का सवाल, यूपी, एमपी से शहीद होते हैं जवान, गुजरात से क्यों नहीं?