News Nation Logo

'वंदे मातरम' पर बोले अखिलेश यादव, धरती मां से कोई बड़ा हो तो बताओ?

वहीं 'वंदे मातरम' पर हो रहे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि धरती मां से कोई बड़ा नहीं होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 18 Jun 2019, 06:08:01 PM
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो:ANI)

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो:ANI)

highlights

  • संसद में गूंजा वंदे मातरम का नारा
  • समाजवादी पार्टी के मुस्लिम सांसद ने नारा लगाने से किया इंकार
  • अखिलेश यादव ने कहा- धरती मां से बड़ा कोई नहीं है

नई दिल्ली:

संसद सत्र के दूसरे दिन शपथ ग्रहण समारोह जहां सत्ता पक्ष लगातार वंदे मातरम का नारा लगा रहा है, वहीं कई ऐसे मुस्लिम नेता हैं जो वंदे मातरम को इस्लाम के विरूध बता रहे हैं. समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) ने वंदे मातरम का नारा लगाने से मना कर दिया. जिसके बाद संसद में कुछ देर के लिए हंगामे का माहौल रहा.

वहीं 'वंदे मातरम' पर हो रहे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि धरती मां से कोई बड़ा नहीं होता है. जब अखिलेश यादव से यह पूछे जाने पर क्या कि क्या 'वंदे मातरम' कहने पर कोई समस्या है, इसपर उन्होंने कहा, 'मैं कह रहा हूं धरती मां मेरी है, धरती मां से बड़ा कौन है? धरती मां से कोई बड़ा हो तो बताओ.'

इसे भी पढ़ें:SP के इस मुस्लिम सांसद ने संसद में वंदे मातरम का नारा लगाने से किया मना, कहा-इस्लाम के खिलाफ

वहीं, आज यानी मंगलवार को जब सांसद असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा सदस्य का शपथ लेने पहुंचे तो ‘जय श्री राम’, ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाने लगे. ऐसा होने पर ओवैसी ने उनसे हाथ के इशारे से और जोर-जोर से नारे लगाने को कहा. हालांकि शपथ ग्रहण के बाद खुद ओवैसी ने भी ‘जय भीम..अल्लाह-हू-अकबर’ कहा.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 Jun 2019, 06:08:01 PM