logo-image

Lock Down को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का केंद्र पर हमला, योगी सरकार को दी ये नसीहत

अप्रवासी मजदूरों के घरों को जाने की मांग को लेकर अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बयान आया है. अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को नसीहत दे डाली है.

Updated on: 14 Apr 2020, 09:54 PM

नई दिल्ली:

मंगलवार को पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एक बार फिर से लॉक डाउन (Lock Down) को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर अप्रवासी मजदूरों की भीड़ इकट्ठा हो गई ये भीड़ सरकार से अपने घरों के जाने के लिए ट्रेन संचालन की मांग कर रही थी. हालांकि पुलिस ने इस भीड़ को काबू करने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी. इसके बाद इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर से राजनीति शुरू हो गई है. 

अप्रवासी मजदूरों के घरों को जाने की मांग को लेकर अब उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का बयान आया है. अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को नसीहत दे डाली है. अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'मुंबई में हजारों लोगों के सड़कों पर आकर घर लौटने की मांग को देखते हुए उप्र की सरकार तुरंत नोडल अधिकारी नियुक्त करे व केंद्र के साथ मिलकर महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में फँसे प्रदेश के लोगों को निकाले. जब अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, तो गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं.'

शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने सरकार पर बोला था हमला
आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर लिखा है कि, बांद्रा स्टेशन पर मजदूरों की भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस की लाठी चार्ज से मामला हल नहीं हो रहा है. सूरत में तो दंगों के जैसे हालात हैं . मजदूर सिर्फ भोजन और आश्रय ही नहीं चाहता है वो अपने घरों को वापस जाना चाहते हैं. यह केंद्र सरकार की विफलता है कि वो प्रवासी श्रमिकों को उनके घर वापस भेज पाने की व्यवस्था कर पाने में असक्षम रही है, बांद्रा स्टेशन पर खड़ी भीड़ इसी का परिणाम है.

यह भी पढ़ें-Lock Down को लेकर आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार पर किया वार, कहा- घर जाना चाहते हैं मजदूर

बांद्रा स्टेशन पर लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां
आपको बता दें कि इसके पहले मंगलवार को मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन किया गया. सोशल मीडिया पर छाईं बांद्रा स्टेशन की इन तस्वीरों को देखकर एक बार फिर से लोगों में कोरोना का भय जाग गया है. इन तस्वीरों में हम खुलेआम देखते हैं कि कैसे यहां पर लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है. करीब तीन हजार मजदूर बांद्रा सेंट्रल पर इकट्ठा हो गए. इन सभी मजदूरों की मांग थी कि उन्हें उनके गांव जाने की इजाजत दी जाए.

यह भी पढ़ें-बांद्रा के बाद सूरत में भी मजदूरों ने उड़ाई Lock Down की धज्जियां, कहा- घर पहुंचाने की व्यवस्था करे सरकार

पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए भांजी लाठियां
शुरुआत में तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब लोग नहीं माने तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर लोगों को तितर-बितर किया. जानकारी के मुताबिक इस भीड़ में कामगार मजदूर थे. जिनका कहना था कि उनके पास खाने-पीने की कोई सुविधा नहीं. एडिशनल कमिश्नर ने न्यूज नेशन से बात करते हुए कहा कि कई लोगों की मांग थी कि उन्हें उनके गांव भेजा जाए.