News Nation Logo

यूपी: समर्थक भिड़ंत के बाद अखिलेश ने अपने पास रखा PWD, चिकित्सा-आयुष विभाग शिवपाल यादव को दिया

सीएम अखिलेश यादव ने PWD मंत्रालय अपने पास रखकर स्वास्थ्य और आयुष मंत्रालय शिवपाल सिंह को दे दिया है। शनिवार को अखिलेश यादव के समर्थन में युवजन सभा के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने अखिलेश को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 17 Sep 2016, 02:33:07 PM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी में परिवार का घमासान सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के बीच बचाव के बाद मामला सुलझता नज़र नहीं आ रहा। सीएम अखिलेश यादव ने PWD मंत्रालय अपने पास रखकर स्वास्थ्य और आयुष मंत्रालय शिवपाल सिंह को दे दिया है। शनिवार को अखिलेश यादव के समर्थन में युवजन सभा के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने अखिलेश को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, पार्टी ने अखिलेश के समर्थकों को फटकार लगाई है। इसके साथ ही सीएम अखिलेश यादव ने भी अपने समर्थकों को शांति बनाए रखने की नसीहत दी है। बता दें कि शुक्रवार को शिवपाल यादव के समर्थकों ने लखनऊ में हंगामा और नारेबाजी की थी।

शिवपाल-अखिलेश के समर्थक भिड़े

जानकारी के मुताबिक, शिवपाल यादव के घर पर अखिलेश यादव के समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। कुछ ही देर पहले शिवपाल भी घर से बाहर आए और समर्थकों से मुलाकात की।समर्थकों की मांग है कि अखिलेश यादव को फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाए। वहीं, एसपी ऑफिस के सामने भी शिवपाल और अखिलेश के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। वे एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि पार्टी के अंदर पिछले कई दिनों से विवाद था, लेकिन सतह पर पूरी तरह तब उभरा जब एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाकर इसकी जिम्मेदारी शिवपाल को दे दी। मुलायम के कहने पर उनके छोटे भाई शिवपाल सपा के यूपी चीफ बने तो अखिलेश ने 2 घंटे में उनसे 9 में से 7 विभाग छीन लिए। शिवपाल के अखिलेश कैबिनेट छोड़ने के कयास लगाए गए, लेकिन उन्होंने कहा कि नेताजी का फैसला मंजूर होगा। इसके बाद भी बात बिगड़ गई।

First Published : 17 Sep 2016, 11:02:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो