News Nation Logo
मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

अखिलेश बोले, नाम बदलने वाली सरकार को इस बार जनता बदल देगी

अखिलेश बोले, नाम बदलने वाली सरकार को इस बार जनता बदल देगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Nov 2021, 12:25:01 AM
Akhileh YadavFile

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गाजीपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि इस बार यूपी की जनता नाम बदलने वाली सरकार को बदल देगी।

अखिलेश यादव ने बुधवार को गाजीपुर के हैदरिया पखनपुरा में आयोजित जनसभा में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि वे हर चीज का नाम बदल देते हैं लेकिन इस बार यूपी की जनता नाम बदलने वाली सरकार को बदल देगी। इस प्रदेश में बुल और बुलडोजर चल रहा है। इस मौके पर उन्होंने पखनपुरा से अपने विजय रथ यात्रा का शुभारंभ किया जो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ होते हुए लखनऊ तक जाएगी। उनके साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी थे। अखिलेश ने कहा कि एक्सप्रेस-वे बनाकर योगी सरकार ने अच्छा कार्य किया है, लेकिन यह एक्सप्रेस-वे सपा सरकार की देन है। यह आधा-अधूरा विकास है, क्योंकि हम लोगों की सरकार ने इस मंडी सहित तमाम सरकारी सुविधाओं का ढांचा तैयार किया था, जिन्हें पूरा नहीं किया गया है।

उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर जनसभा में हुंकार भरते हुए कहा कि गाजीपुर की धरती वीरों की धरती है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अमन, चैन और सुख का परिवर्तन होने जा रहा है। 2022 में सपा की सरकार आएगी। इस गाजीपुर से लेकर उस गाजीपुर बॉर्डर तक भाजपा का सफाया हो जाएगा।

अखिलेश ने कहा कि जो एक्सप्रेस-वे भाजपा सरकार ने बनाया है, वह आधा-अधूरा है। उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे को बनाने का सपना समाजवादी पार्टी ने देखा था। समाजवादियों ने सपना इसलिए देखा कि यहां से लेकर दिल्ली तक की दूरी कम हो जाए। साथ ही कहा कि यह एक्सप्रेस-वे दूरी ही कम नहीं करेगा बल्कि खुशहाली का एक्सप्रेस-वे होगा। कहा कि नौजवान पांच साल इंतजार करते रह गए कि नौकरी और रोजगार मिलेगा, लेकिन नहीं मिला। नौजवान व किसान सब तैयार हैं बदलाव के लिए। यह शुरूआत हुई है भाजपा के सफाए की।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह एक्सप्रेस-वे मानक के अनुरूप नहीं बना है। हमारी सरकार बनेगी तो यह प्रदेश ही नहीं पूरे देश का सबसे अच्छा एक्सप्रेस-वे साबित होगा। मैं देख रहा हूं, जहां तक एक्सप्रेस-वे है, लोग ही लोग खड़े हैं। लाल, पीला, हरा, नीला-सब रंगों का इंद्रधनुष हमें दिखाई दे रहा है। भाजपा की तरह एक रंग वाले कभी बदलाव नहीं ला सकते। समाजवादी का रंग सब लोगों को साथ लेकर चलने वाला रंग है।

सरकार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि खुद तो चल रहे थे चार पहिए की गाड़ी में और कोई चल रहा था पैदल-पैदल, अभी जनता को इन्हें करना है पैदल। भाजपा सरकार ने कहा था कि जो हवाई चप्पल में चलता है, उसे हवाई जहाज में बैठाएंगे। मगर आज जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, इसमें हमारे गरीब और किसान की गाड़ी नहीं चल पाएगी। उनकी मोटरसाइकिल नहीं चल पाएगी। हर चीज के दाम बढ़ गए हैं। किसानों को खाद नहीं मिल रही। किसानों को समय से धान की कीमत नहीं मिल रही। इसे हमारी सरकार दिलाएगी। अब हर वर्ग के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Nov 2021, 12:25:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.