logo-image

यूपी के लिए संग्राम : अखिलेश को विष्णु अवतार के रूप में पूजता है एक परिवार

यूपी के लिए संग्राम : अखिलेश को विष्णु अवतार के रूप में पूजता है एक परिवार

Updated on: 16 Jan 2022, 06:05 PM

बाराबंकी (यूपी):

यह ऐसा कुछ नहीं है जिस रूप में आमतौर पर समाजवादी पार्टी (सपा) या उसके नेताओं को देखा जाता है। चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है, सपा से जुड़ीं कई तरह की कहानियां भी सामने आने लगी हैं।

बाराबंकी जिले के काकरिया गांव में एक परिवार मानता है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भगवान विष्णु के अवतार हैं। उन्होंने अपने घर में उनकी पूजा करने के लिए एक मंदिर स्थापित किया है।

परिवार के एक सदस्य ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि आगामी चुनाव में अखिलेश की पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए घर की महिलाओं ने अनाज खाना बंद कर दिया है और फल-सब्जियां खाकर जीवनयापन कर रही हैं।

घर की एक बुजुर्ग महिला ने कहा, समाजवादी पार्टी की सरकार बनने तक हमारी पूजा इसी तरह जारी रहेगी। हम मानते हैं कि इस कलयुग में अखिलेश ही हमें सभी समस्याओं से मुक्त कर सकते हैं।

परिवार ने अखिलेश यादव और उनके पिता और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की एक तस्वीर रखी है और उसके सामने एक दीया चौबीसों घंटे जलता रहता है।

उन्होंने कहा, गांव की अन्य महिलाएं भी शाम को पूजा के लिए हमारे साथ आती हैं और हर कोई इस मंदिर में दर्शन करने आता है।

यह पूछे जाने पर कि वे अपनी पहचान क्यों नहीं बताना चाहते, परिवार ने कहा कि सपा का हमदर्द होने के नाते उन्हें पुलिस की कार्रवाई का डर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.