logo-image

केदारनाथ गर्भ गृह में सोने की प्लेटों पर उठे विवाद में बीकेटीसी के समर्थन में उतरा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

केदारनाथ गर्भ गृह में सोने की प्लेटों पर उठे विवाद में बीकेटीसी के समर्थन में उतरा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

Updated on: 22 Jun 2023, 12:20 PM

देहरादून:

केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में सोने की प्लेटों को लेकर उठे विवाद के बीच बद्री केदार मंदिर समिति के समर्थन में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भी आ गया है।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज ने एक वीडियो जारी कर बद्री केदार मंदिर समिति द्वारा इस प्रकरण में दी गई सफाई का समर्थन करते हुए कहा है कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत इस मामले में बेवजह राजनीति कर रहे हैं। उनको अपनी आदत से बाज आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार धाम यात्रा चल रही है ऐसे में इस तरह बेवजह मंदिर के नाम पर राजनीति करने से मंदिर की छवि को नुकसान पहुंचता है जिससे चार धाम यात्रा भी प्रभावित हो सकती है।

दरअसल चारधाम महापंचायत के उपाध्यक्ष संतोष त्रिवेदी ने बद्री केदार मंदिर समिति पर आरोप लगाया था कि साल 2022 में केदारनाथ धाम के गर्भ गृह में जो प्लेटें लगाई गई है उसमें बड़े पैमाने पर धांधली की गई। गर्भ गृह में लगा सोना अपना रंग बदल रहा है। ऐसा लगता है कि सोने की जगह पीतल का इस्तेमाल किया गया हो।

इस प्रकरण में बुधवार को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर इस पूरे मामले में जांच की मांग की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.