logo-image

8 साल बाद हैदराबाद यूनिवर्सिटी में बजा ABVP का डंका, सभी सीटों पर किया कब्जा

दिल्ली विश्वविद्याल के बाद हैदराबाद छात्र संघ चुनाव में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का डंका बजा है।

Updated on: 07 Oct 2018, 10:56 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्याल के बाद हैदराबाद छात्र संघ चुनाव में भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का डंका बजा है। करीब 8 साल बाद हैदराबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी ने शानदार जीत दर्ज की है। शनिवार को जारी नतीजों के मुताबिक एबीवीपी की आरती नागपाल अब नई छात्रसंघ अध्यक्ष बन गई हैं। आरती नागपाल ने अपने मुख्य प्रतिद्वंदी एसएफआई के नवीन कुमार को 334 वोटों से मात दी है। एबीवीपी को इससे पहले हैदराबाद यूनिवर्सिटी में साल 2009-10 में जीत मिली थी।

चुनाव में अध्यक्ष के अलावा एबीवीपी से अमित कुमार उपाध्यक्ष, धीरज संगोजी महासचिव, प्रवीन चौहान ज्वाइंट सेक्रेटरी, अरविंद कुमार स्पोर्ट्स सेक्रेटरी और निखिल राज ने कल्चरल सेक्रेटरी के पद पर जीत हासिल की है।

अध्यक्ष पद पर जीत के बाद आरती नागपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, हमें उम्मीद है कि हम छात्रों की उम्मीद पर खरे उतरेंगे। खास बात यह है कि एबीवीपी राष्ट्रीय स्वंय संघ (आरएसएस) की छात्र ईकाई है जिसे बीजेपी का भी समर्थन मिला हुआ है।

गौरतलब है कि इसी विश्वविद्याल के छात्र रहे रोहित वेमुला के आत्महत्या कर लेने के बाद हैदराबाद विश्वविद्यालय सुर्खियों में आ गया था।