logo-image

बिहार के बेगूसराय में एके-47 और बारूद जब्त, 4 गिरफ्तार

बिहार के बेगूसराय में एके-47 और बारूद जब्त, 4 गिरफ्तार

Updated on: 20 Sep 2021, 08:30 PM

पटना:

बिहार के बेगूसराय में एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से एक एके-47, दो मैगजीन और 200 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

इसके बाद उसके तीन साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि रविवार रात बरौनी ऑयल रिफाइनरी के गेट के पास कापसिया चौक पर छापेमारी की गई।

छापेमारी टीम का हिस्सा रहे सब इंस्पेक्टर एस. के. शर्मा ने कहा, हमें रविवार रात कापसिया चौक पर कुछ अपराधियों के इकट्ठा होने की सूचना मिली। हमने तुरंत एक टीम का गठन किया, जिसने उक्त जगह पर छापा मारा। अधिकांश अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। एक आरोपी भागने में विफल रहा क्योंकि वह हथियार और गोला-बारूद छिपाने में व्यस्त था और उसे पकड़ लिया गया।

उन्होंने कहा, इस उम्मीद में कि अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है, हम गिरफ्तार आरोपियों के नामों का खुलासा करने में असमर्थ हैं।

शर्मा ने कहा कि आरोपियों ने छापेमारी के दौरान फरार हुए तीन और लोगों के नामों का खुलासा किया और उन्हें सोमवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

1990 की शुरुआत में अशोक सम्राट द्वारा पहली बार इस्तेमाल किए जाने के बाद बिहार के अपराध जगत में एके-47 का उपयोग अक्सर होता है। गैंगस्टर और बाहुबली नेताओं के अलावा, बिहार में नक्सलवादी समूहों के बीच इसका उपयोग काफी आम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.