logo-image

अजमेर ब्लास्ट मामले में 18 मार्च को कोर्ट सुनाएगी फैसला, असीमानंद पहले ही हो चुके हैं बरी

स्थानीय अदालत ने इस मामले में सजा के ऐलान को गुरुवार को अगले दो दिनों के लिए टाल दिया । इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Updated on: 16 Mar 2017, 03:24 PM

नई दिल्ली:

अजमेर शरीफ दरगाह में साल 2007 में हुए विस्फोट के सिलसिले में अब शनिवार को सजा सुनाई जाएगी। स्थानीय अदालत ने इस मामले में सजा के ऐलान को गुरुवार को अगले दो दिनों के लिए टाल दिया । इस विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने आठ मार्च को भवेश पटेल, देवेंद्र गुप्ता और सुनील जोशी को दोषी ठहराया था और सजा सुनाने के लिए 16 मार्च की तारीख तय की थी, लेकिन गुरुवार को इसे टाल दिया गया।

अदालत ने बीते सप्ताह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध स्वामी असीमानंद और छह अन्य को इस मामले से बरी कर दिया था, जबकि तीन अन्य को दोषी ठहराया था। कुल 13 अभियुक्तों में से तीन अब भी लापता हैं

ये भी पढ़ें: गोवा विधानसभा में मनोहर पर्रिकर ने साबित किया बहुमत, समर्थन में आए 22 विधायक

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह परिसर में 11 अक्टूबर, 2007 को हुए बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हुई थी, जबकि 15 अन्य घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव पर की चर्चा, कहा- काम करता रहूंगा, खाली नहीं बैठूंगा