logo-image

कांग्रेस राजस्थान में आयोजित करेगी चिंतन शिविर

कांग्रेस राजस्थान में आयोजित करेगी चिंतन शिविर

Updated on: 05 Feb 2022, 06:55 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी जल्द ही एक चिंतन शिविर करने की तैयारी कर रही है। गहलोत सरकार के 3 साल पूरे होने पर उपब्धियों को बताने के लिए इसका आयोजन 6 और 7 फरवरी को किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत ने 17 दिसंबर 2018 को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। बीते 17 दिसम्बर को उन्होंने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिए। इस बीच कई विवाद भी सामने आए और एक बार मंत्रिमंडल में फेरबदल भी किया गया। राज्य में संगठन को मजबूत कर और आलाकमान को ये संदेश देने के लिये इस चिंतन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस चिंतन शिविर में पार्टी के कुछ शिर्ष नेताओं के भी हिस्सा लेने का अनुमान है।

इस दो दिवसीय चिंतन शिविर में राजस्थान के महासचिव प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सभी मंत्री, कांग्रेस पार्टी के तमाम विधायक व सहयोगी दलों के विधायकों के साथ ही सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक भी इसमें शामिल होंगे। इस चिंतन शिविर में राजस्थान सरकार के 3 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां और आगामी बजट सत्र को लेकर चर्चा होगी।

200 विधानसभा सीटों वाली राजस्थान में कांग्रेस के 108, निर्दलीय 13, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के 3, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय ट्राइबल पार्टी के 2-2 विधायक हैं। भाजपा के भाजपा के 71 विधायकों को छोड़कर सभी विधायकों को इस शिविर में आमंत्रित किया जायेग।

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा के आगामी बजट सत्र दो दिन पहले इस चिंतन शिविर का आयोजन किया जायेगा। राजस्थान विधानसभा का सातवां सत्र 9 फरवरी से शुरू होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.