logo-image

एयरटेल के इस प्लान में मिल रही है ब्रॉडबैंड, पोस्टपेड, DTH की सुविधाएं

भारती एयरटेल टेलीकॉम सेक्टर में अपनी मजबूत स्थित बनाने के लिए कई तरह की कोशिशें कर रहा है. कंपनी का सबसे बड़ा मुकाबला जियो से है. आपको बता दें कि जियो की ओर से 699 रुपये की शुरुआती कीमत पर जियोफाइबर प्लान्स दिए जाते हैं. इसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और

Updated on: 15 Apr 2020, 05:29 PM

नई दिल्ली:

भारती एयरटेल टेलीकॉम सेक्टर में अपनी मजबूत स्थित बनाने के लिए कई तरह की कोशिशें कर रहा है. कंपनी का सबसे बड़ा मुकाबला जियो से है. आपको बता दें कि जियो की ओर से 699 रुपये की शुरुआती कीमत पर जियोफाइबर प्लान्स दिए जाते हैं. इसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और फ्री सेट-टॉप-बॉक्स मिलता है. अब इससे एक कदम आगे जाते हुए एयरटेल ने अपने बंडल प्लान्स को पेश किया है.

जिसमें ब्राडबैंड, पोस्टपेड और यहां तक की DTH सेवाएं भी शामिल हैं. हम यहां एयरटेल होम प्लान्स की बात कर रहे हैं, जिसे कंपनी ने हाल ही में पेश किया है. एयरटेल ने कुल तीन होम प्लान्स पेश किए हैं. ये प्लानस 899 रुपये (DTH+पोस्टपेड), 1399 रुपये (फाइबर+पोस्टपेड) और 1899 रुपये (ऑल इन वन प्लान) के हैं. इन प्लान्स में न केवल एयरटेल की सारी सेवाएं एक साथ दी जाती हैं, बल्कि ग्राहकों को डिस्काउंट भी दिया जाता है.

हम आपको एयरटेल के 1899 रुपये वाले प्लान के ऑल-इन-वन-प्लान के बारे में बता रहे हैं. ये एरटेल होम पोर्टफोलियो का सबसे प्रीमियम प्लान है. यूजर्स के लिए ये बेस्ट प्लान होगा. टेलीकॉमटॉक के मुताबिक इस प्लान की कीमत सारे सर्विसेज को मिलाने के बाद 2,720 रुपये होगी. हालांकि, कंपनी यूजर्स को 30 प्रतिशत डिस्काउंट दे रही है. जिससे प्रभावी कीमत 1,899 रुपये (बिना GST) होगी.

इस प्लान में मिलने वाले फायदों के बारे में बात करें तो इसमें 100 MBPS की स्पीड के साथ 500 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं. आपको बता दें कि एयरटेल के पास कोई एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर प्लान नहीं है. जिसमें 100 MBPS की स्पीड से हर महीने 500GB दिए जाते होंगे. ऐसे में ये कंपनी का कस्टमाइज्ड प्लान है. कंपनी का कहना है कि अगर कोई ग्राहक सिर्फ ब्रॉडबैंड प्लान को सिंगल लेगै तो उसे प्रति महीने 1,399 रुपये देने होंगे.

Airtel Digital TV होने की वजह से एयरटेल द्वारा एयरटेल होम प्लान्स में इसे भी बंडल किया गया है. ऐसे में ऑल इन वन प्लान में ग्राहकों को 140 SD/HD चैनल्स के साथ 500 रुपये की कीमत का DTH पैक भी मिलेगा. इसके अलावा ग्राहकों को दो ऐड-ऑन कनेक्शन्स के साथ 499 रुपये का पोस्टपेड प्लान भी दिया जाएगा.

प्राइमरी पोस्टपेड प्लान में ग्राहकों को भारत में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग और रोज 100SMS के साथ 75GB डेटा मिलेगा. वहीं, 199 रुपये के दो ऐड-ऑन पोस्टपेड प्लान्स फ्री ऑफर किए जाएंगे, इनमें 10GB डेटा, रोज 100SMS और अनलिमिटेड कॉल्स मिलेंगे. ध्यान रहे 499 रुपये वाले एयरटेल के पोस्टपेड प्लान के अगर ग्राहक सिंगल लेंगे तो उन्हें कोई ऐड-ऑन नहीं मिलेगा. उम्मीद यह भी है कि 17 अप्रैल से पहले टेलीकॉम कंपनियां अपने प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान कर सकती हैं.