logo-image

एयर टैक्सी सर्विस के दूसरे चरण में हिसार से देहरादून के लिए उड़ान भरेंगे जहाज

एयर टैक्सी के दूसरे चरण में हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) से उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) के लिए सोमवार, 18 जनवरी से सेवाएं शुरू हो रही हैं.

Updated on: 18 Jan 2021, 09:35 AM

नई दिल्ली:

देश में पहली बार, एयर टैक्सी (Air Taxi) सेवाओं के रूप में छोटे विमान का इस्तेमाल शुरू किया जा रहा है. एयर टैक्सी के दूसरे चरण में हरियाणा (Haryana) के हिसार (Hisar) से उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) के लिए सोमवार, 18 जनवरी से सेवाएं शुरू हो रही हैं. इसका तीसरा चरण 23 जनवरी से शुरू होगा, जिसमें चंडीगढ़ से देहरादून (Chandigarh to Dehradun) और हिसार से धर्मशाला (Hisar to Dharamshala) तक के दो नए रूट पर एयर टैक्सी सर्विसेज शुरू की जाएंगी.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 18 फीसदी भारतीय ही चलाएंगे Whatsapp, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने बीते गुरुवार को उड़ान योजना (UDAN Scheme) के तहत चंडीगढ़ हवाई अड्डे  (Chandigarh Airport) से देश की पहली एयर टैक्सी सर्विसेज की शुरुआत की थी. बता दें कि एयर टैक्सी सेवाएं देने वाले छोटे जहाज में 4 यात्रियों के बैठने की सुविधा होगी. एयर टैक्सी को रिजर्व बुक भी किया जा सकेगा. हालांकि, इसके लिए अलग किराया होगा.