logo-image

Air Pollution : पहाड़ों की बर्फबारी से बढ़ी सर्दी, दिल्ली-NCR में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब

Air Pollution : दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में जहां वायु प्रदूषण (Air Pollution) का स्तर बहुत ही खराब कैटेगरी में है तो वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर भी मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. बर्फबारी से सर्दी बढ़ गई है.

Updated on: 27 Nov 2022, 09:11 AM

नई दिल्ली:

Air Pollution : दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में जहां वायु प्रदूषण (Air Pollution) का स्तर बहुत ही खराब कैटेगरी में है तो वहीं पहाड़ों में हो रही बर्फबारी का असर भी मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. बर्फबारी से सर्दी बढ़ गई है. अगर दिल्ली के बार्डर से सटे इलाकों को छोड़कर गौर करें तो उत्तर प्रदेश के कई शहरों में मौसम बिल्कुल साफ है. इन शहरों की हवा की गुणवत्ता काफी बेहतर है.   

यह भी पढ़ें : IND vs NZ 2nd ODI: बारिश की वजह से रुका भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला, क्रिज पर धवन और गिल

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड (Winter increased) बढ़ गई है. ठंड के साथ दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में लगातार बढ़ता प्रदूषण और खराब विजिबिलिटी चिंता बढ़ा रही है. अब लोग सुबह और शाम के वक्त ठिठुरन महसूस कर रहे हैं और धुंध छाई रहती है. साथ ही इस हफ्ते तापमान में गिरावट देखी जा रही है. 

यह भी पढ़ें : Urfi Javed: उर्फी जावेद ने लगाई चेतन भगत की क्लास, कहा, जब लड़कियों को मैसेज...

रविवार की सुबह दिल्ली का ओवरऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स 319 पर दर्ज किया गया, जो पीएम 2.5 की कैटगेरी में आता है. वहीं, नोएडा में भी AQI 353 है, जोकि पीएम 2.5 के साथ बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है. एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) तो गुरुग्राम में भी 312 के साथ बेहद खराब श्रेणी में दर्ज हुआ.