logo-image

नई दिल्ली: कंस्ट्रक्शन के काम पर रोक हटने पर दिल्ली कांग्रेस आप पर हमलावर

नई दिल्ली: कंस्ट्रक्शन के काम पर रोक हटने पर दिल्ली कांग्रेस आप पर हमलावर

Updated on: 22 Nov 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण स्तर और जहरीली हवा पर राजनीति होने लगी है। पर्यावरण मंत्री द्वारा वायु गुणवत्ता में सुधार के चलते निर्माण कार्यों और पुराने ढांचों में तोड़फोड़ करने से संबंधी गतिविधियों पर से रोक हटाने के फैसले पर दिल्ली कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि, दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय द्वारा प्रदूषण में सुधार होने का सहारा लेते हुए कंस्ट्रक्शन माफिया से मिलीभगत के चलते दिल्ली में निर्माण कार्य खोल दिए गए हैं। जबकि कुछ दिन पहले सर्वेक्षण करके चिन्हित भवनों में चल रहे निर्माण कार्या का चालान तक काटा था।

उन्होंने आरोप लगाया कि, हवा की गुणवत्ता में सुधार और श्रमिकों को होने वाली असुविधा के प्रति यदि दिल्ली सरकार संवेदनशील है तो उन्हें बिल्डर माफिया के हाथों की कठपुतली बनने की बजाय मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करे।

दिल्ली कांग्रेस ने आम आमदी पार्टी से सवाल पूछते हुए कहा है कि, जब दिल्ली सरकार ने प्रदूषण संकट में सरकारी कार्यालयों में घर से काम और स्कूलों, कॉलेजों और शिक्षा संस्थानों में ऑनलाइन काम करने के आदेश दिए हैं, तो फिर अत्यधिक प्रदूषण के लिए कारक निर्माण कार्य को ही क्यों इजाजत दी गई ?

दिल्ली के पर्यवारण मंत्री ने कहा था कि, हवा के स्तर में सुधार होने से कंस्ट्रक्शन को खोलने का निर्णय लिया गया है। कंस्ट्रक्शन की मॉनिटरिंग होगी, वहीं नियमों का भी पालन करना होगा।

दरअसल प्रदूषण स्तर को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार और निगमों द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत दिल्ली सरकार के कर्मचारियों का 25 नवंबर तक वर्क फ्रॉम होम रहेगा और ट्रकों का प्रवेश भी 26 नवंबर तक बंद रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.