logo-image

एयर इंडिया ने आलोचना के बाद पीएम मोदी की तस्वीर वाली बोर्डिंग पास को वापस लिया

पंजाब के पूर्व डीजीपी शशि कांत ने नई दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने बोर्डिंग पास की तस्वीर ट्वीट करते हुए सवाल पूछा कि दोनों नेताओं की तस्वीरें इस पर कैसे हो सकती हैं.

Updated on: 25 Mar 2019, 02:04 PM

नई दिल्ली:

सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की तस्वीरों के साथ जारी बोर्डिंग पास पर आलोचना के पास उसे वापस लेने का निर्णय लिया है. इससे पहले एयरलाइन ने कहा था कि तस्वीरों वाले बोर्डिंग पास से अगर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो उन्हें वापस लिया जाएगा. ये पास थर्ड पार्टी विज्ञापन के रूप में जारी किए गए थे.

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, 'एयर इंडिया ने वाइब्रेंट गुजरात की बोर्डिंग पास को वापस लेने का फैसला किया है जिस पर प्रधानमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री की तस्वीरें थी.'

सोमवार को पंजाब के पूर्व डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) शशि कांत ने नई दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने बोर्डिंग पास की तस्वीर ट्वीट करते हुए सवाल पूछा कि दोनों नेताओं की तस्वीरें इस पर कैसे हो सकती हैं.

उन्होंने ट्वीट किया था, 'आज 25 मार्च 2019 को नई दिल्ली एयरपोर्ट पर मेरे एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर नरेंद्र मोदी, 'वाइब्रेंट गुजरात' और विजय रुपाणी की तस्वीरें दिखी. बोर्डिंग पास की तस्वीर नीचे हैं. हैरानी हो रही है कि हम चुनाव आयोग पर पैसा क्यों बर्बाद कर रहे हैं, जो ना देखता है, ना सुनता है और ना ही बोलता है.'

इस पर धनंजय कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह बोर्डिंग पास वही है, जो जनवरी में हुए वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के दौरान छपे थे और तस्वीरें थर्ड पार्टी के विज्ञापनों का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि इसका एयर इंडिया से कोई लेना देना नहीं है.

और पढ़ें : चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में बताया, VVPAT पर्चियों के EVM से मिलान की मौजूदा व्‍यवस्‍था पर्याप्‍त

कुछ दिनों पहले रेल टिकटों पर प्रधानमंत्री की तस्वीर को लेकर भी बवाल हो गया था. गौरतलब है कि 20 मार्च को रेलवे ने प्रधानमंत्री की तस्वीरों वाली टिकटें वापस ली थी.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने इनके बारे में निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी. रेलवे ने भी यही कहा था कि ये थर्ड पार्टी के विज्ञापन हैं और एक साल पहले छपे टिकटों के पैकेट से बचे हुए हैं.