logo-image

International Women's Day: एयर इंडिया सभी महिला चालक सदस्यों वाली 40 से अधिक उड़ानें संचालित करेगी

एअर इंडिया रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (international women's day) के अवसर पर सभी-महिला चालक सदस्यों वाली 40 से अधिक उड़ानों का संचालन करेगी. एअरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

Updated on: 08 Mar 2020, 01:00 AM

दिल्ली:

एअर इंडिया रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (international women's day) के अवसर पर सभी-महिला चालक सदस्यों वाली 40 से अधिक उड़ानों का संचालन करेगी. एअरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय विमानन कंपनी की ओर से शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को सहित अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मार्गों पर सभी-महिला चालक सदस्यों वाली उड़ानों का संचालन करेगी.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि एअर इंडिया की महिला चालक दल की सदस्य हर प्रकार के विमान चला रही हैं....हमारे सामाजिक-सांस्कृतिक लोकाचार के साथ समन्वय में नारी शक्ति को सलाम. प्रवक्ता ने कहा कि महिला दिवस पर सभी महिला चालक दल सदस्यों वाली 40 उड़ानें संचालित की जाएंगी.

इधर, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर चालक दल की सभी महिला सदस्यों वाली और बेंगलुरु को गोवा से जोड़ने वाली यशंवतपुर-कारवार-वास्को-द-गामा एक्सप्रेस ट्रेन को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को हरी झंडी दिखाई.

इसे भी पढ़ें:16 मार्च तक अगर आपने नहीं किया ये काम, तो डेबिट-क्रेडिट कार्ड की इस सुविधा हो जाएंगे वंचित

दक्षिण पश्चिम रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इस रेलगाड़ी का परिचालन लोको पायलट बाला शिवपार्वती और सहायक लोको पायलट वीएस अभीरामी तथा गार्ड के रूप में रिचा मणि त्रिपाठी ने किया.

विज्ञप्ति के मुताबिक ट्रेन को रवाना करने के मौके पर रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी, सांसद शोभा कारान्‍दलाजे, दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजय कुमार सिंह, बेंगलुरु रेल मंडल के प्रबंधक अशोक कुमार वर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.