logo-image

कोरोना वायरस के मरीज को लाने वाले जहाज के क्रू मेंबर्स को घर में रहने का आदेश

दिल्ली और हैदराबाद में कोराना वायरस (Corona Virus) के एक-एक मरीज पाए गए हैं. इसके बाद से भारत में अब कुल 5 कोरोना वायरस के मरीज हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह (Harshvardhan Singh) ने इस बात की जानकारी दी.

Updated on: 02 Mar 2020, 11:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली और हैदराबाद में कोराना वायरस (Corona Virus) के एक-एक मरीज पाए गए हैं. इसके बाद से भारत में अब कुल 5 कोरोना वायरस के मरीज हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह (Harshvardhan Singh) ने इस बात की जानकारी दी. कोरोना वायरस (Corona Virus) का मरीज पाए जाने के बाद एयर इंडिया (Air India) ने भी एक विशेष ऐलान किया है. 

एयर इंडिया ने 25 फरवरी को विएना से दिल्ली आने वाली वह फ्लाइट जिसमें कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिला है उसके सभी क्रू मेंबर्स को अगले 14 दिन तक घर पर रहने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने किया सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान, आई मीम की बाढ़

एयर इंडिया के अधिकारियों ने कहा है कि विएना से दिल्ली 25 फरवरी को आने वाला वह विमान जिसमें यात्रा करने वाला एक पैसेंजर कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है, उसके सभी क्रू मेंबर्स को 14 दिनों तक घर में ही रहने के लिए कहा गया है. क्योंकि 14 दिनों में कोरोना वायरस अपना असर दिखाता है. अगर ककोई क्रू मेंबर इस वायरस से ग्रसित होगा तो 14 दिनों में पता चल जाएगा. इसके साथ ही उन्हें यह भी कहा गया है कि अगर तबीयत खराब होती है तो तुरंत डॉक्टरों के पास जाएं. 

यह भी पढ़ें- सावधान! दिल्ली में कोरोना की दस्तक, ये हैं कोरोना वायरस से बचने के 10 उपाय

आपको बता दें सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह पूरे देश में 5 कोरोना वायरस के मरीजों के होने की पुष्टि की.