logo-image

यात्रियों का सामान छोड़ उड़ी फ्लाइट तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मांगी रिपोर्ट

एयर इंडिया (Air India) की एक फ्लाइट यात्रियों का सामान लिए बगैर ही उड़ गई तो केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने इस मामले में एयरलाइंस से रिपोर्ट मांगी है.

Updated on: 31 Aug 2021, 11:00 PM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया (Air India) की एक फ्लाइट यात्रियों का सामान लिए बगैर ही उड़ गई तो केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने इस मामले में एयरलाइंस से रिपोर्ट मांगी है. जानकारी के अनुसार, इस प्लाइट ने 29 अगस्त को शिकागो (यूएस) के लिए नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) से उड़ान भरी थी, लेकिन इस फ्लाइट में बैठे 40 यात्रियों का सामान विमान में रखा नहीं गया था. एक यात्री ने बताया कि उनका सामान शिकागो तक नहीं पहुंचा, क्योंकि एयर इंडिया ने विमान में सामान लोड ही नहीं किया था. 

बिना 40 यात्रियों का सामान लिए ही AI 127 दिल्ली-शिकागो विमान लैंड कर गई. एक ट्विटर यूजर ने इस मामले में केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए लिखा- सोचिए इस मुश्किल घड़ी में इस विमान के यात्रियों की हालत कैसी रही होगी. इस ट्वीट पर नजर पड़ते ही केंद्रीय मंत्री एक्शन में आ ग. इस मामले को उन्होंने बेहद ही गंभीरता से लेते हुए एयरलाइंस को शिकायत की जांच का आदेश दे दिया है.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि एयर इंडिया कृपया कर जांच करें और जवाब दें. इसके बाद एयर इंडिया को इस शिकायत की जानकारी मिली और यात्रियों का सामान नहीं पहुंचने के मामले में जांच शुरू कर दी गई है. इस पर एयर इंडिया ने भी ट्वीट कर कहा है कि हम अपनी शिकागो बैगेज टीम के साथ इस मामले की जांच कर रहे हैं कि आखिर कैसे यात्रियों का सामान छूट गया है.

इस विमान में सफर करने वाले एक छात्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि इस महामारी में यात्रा करना एक बड़ा टास्क है, इसलिए हाथ में हम ज्यादा भारी सामान लेकर यात्रा नहीं कर सकते हैं. हम अपना सामान पैक कर देते हैं, लेकिन एयर इंडिया की फ्लाइट बिना सामान के हमें शिकागो ले आई. मुझे शिकागो में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सारी चीजें मेरे बैग में ही थीं. यहां तक कि मेरे कॉलेज के डॉक्यूमेंट भी बैंग में ही मौजूद थे और रोजाना उपयोग के सामान भी उसी में रखे हुए थे.