News Nation Logo
Banner

Air India की दिन भर रहेंगी उड़ानें प्रभावित, रात तक सुचारू हो सकेंगी

फिलहाल एयर इंडिया (AIR India) की 85 उड़ानों में विलंब हुआ है. घरेलू उड़ानों में 18 को रि-शिड्यूल किया गया है. देर होने से उड़ानों को पूरी तरह से रद्द करने का फैसला अभी नहीं हुआ है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Apr 2019, 12:22:00 PM
नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर परेशान यात्री

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर परेशान यात्री

नई दिल्ली.:

एयर इंडिया का सीता (SITA) सर्वर डाउन होने से आई तकनीकी खराबी का उड़ानों पर असर शनिवार दिन भर रहेगा. रात के आसपास ही एयर इंडिया की उड़ानों को व्यवस्थित किया जा सकेगा. फिलहाल एयर इंडिया (AIR India) की 85 उड़ानों में विलंब हुआ है. घरेलू उड़ानों में 18 को रि-शिड्यूल किया गया है. देर होने से उड़ानों को पूरी तरह से रद्द करने का फैसला अभी नहीं हुआ है. यह बात एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने एक प्रेस वार्ता में बताई. हालांकि इस तकनीकी खामी से प्रभावित होने वाली उड़ानों से हुए आर्थिक नुकसान का ब्यौरा अभी सामने नहीं आ सका है.

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की कुल 470 फ्लाइट्स हैं. घरेलू में 18 को रि-शिड्यूल कर दिया गया है. विलंबित फ्लाइट्स के यात्रियों को निःशुल्क होटल और अल्पाहार उपलब्ध कराया गया है. सिस्टम खराब होने से डिले हुई फ्लाइट्स का मैसेज भी यात्रियों को नहीं किया जा सका. देर रात तक ही उड़ानों को पूरी तरह से व्यवस्थित किया जा सकेगा. इसके साथ ही अश्विनी लोहानी ने एयर इंडिया की उड़ानों को लेकर यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद भी जताया.

शनिवार सुबह एयर इंडिया के सर्वर में आई खराबी से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में परेशानी आनी शुरू हुई. गौरतलब है कि एयर इंडिया की सुबह 4 बजे से दोपहर 12 तक करीब 50 फ्लाइट्स अलग-अलग गंतव्यों के लिए जाती हैं. सर्वर के काम नहीं करने से मैनुअल बोर्डिंग पास बनाए गए, जिसकी वजह से फ्लाइट्स डिले हुईं.

वहीं SITA के सीनियर मैनेजर (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस) जूलियस बोमन ने बताया कि सर्वर की मरम्मत के दौरान तकनीकी खामी सामने आई, जिस कारण एयर इंडिया की उड़ानों पर असर पड़ा. फिलहाल देश भर के सभी एयरपोर्ट्स पर सेवा दोबारा शुरू कर दी गई, जबकि एय़र इंडिया की उड़ाने अभी भी प्रभावित रहेंगी. भविष्य में ऐसी समस्या दोबारा सामने नहीं आए इसके लिए गहन जांच की जा रही है. इस तकनीकी खामी से एयर इंडिया की उड़ानों पर अधिक प्रभाव पड़ा है.

First Published : 27 Apr 2019, 12:00:40 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो