logo-image

एयर इंडिया का सर्वर हुआ ठीक, जल्द शुरू होंगी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

एयरलाइन के सीता (SITA) सर्वर डाउन होने से एयर इंडिया की कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं.

Updated on: 27 Apr 2019, 10:15 AM

नई दिल्ली:

एयरलाइन के सीता (SITA) सर्वर डाउन होने से एयर इंडिया (AIR India) की कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं. इससे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में परेशानी आ रही है. ये सर्वर डाउन की समस्या सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में है, जिससे दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है.

सूत्रों के अनुसार सीता नाम का सॉफ्टवेयर सर्वर में काम नहीं कर रहा है. सुबह 4 बजे से दोपहर 12 तक करीब 50 फ्लाइट्स हैं. ये समस्या केवल दिल्ली नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेबल पर भी पेश आ रही है. मैनुअल बोर्डिंग पास बनाए जा रहे हैं, जिसकी वजह से फ्लाइट्स डिले हो रही हैं.

एयर इंडिया (AIR India) के प्रवक्ता ने कहा, सीता (SITA) सर्वर डाउन है. इसके कारण उड़ानें प्रभावित चल रही हैं. सर्वर को ठीक करने के लिए हमारी तकनीकी टीमें लगी हैं. जल्द ही व्यवस्था को ठीक कर दिया जाएगा. यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है.

एयर इंडिया (AIR India) के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने कहा, एयर इंडिया का सिस्टम ठीक हो गया है. उन्होंने कहा, एयर इंडिया की उड़ानें प्रभावित हुईं, क्योंकि एयरलाइन का सीता सर्वर पूरे भारत में और विदेशों में 3:30 बजे से डाउन था.