News Nation Logo
Banner

Coronavirus: जापान से 119 भारतीयों और 5 अन्य देशों के नागरिकों को लेकर वापस लौटी Air India की Flight

जापान (Japan) के टोक्यो (Tokyo) शहर से 119 भारतीयों सहित 5 अन्य देश के नागरिकों को लेकर एयरइंडिया (Air India) की फ्लाइट आज राजधानी दिल्ली में लैंड किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 27 Feb 2020, 07:02:32 AM
जापान से 119 भारतीयों सहित 5 अन्य को लेकर वापस लौटी Flight

जापान से 119 भारतीयों सहित 5 अन्य को लेकर वापस लौटी Flight (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

जापान (Japan) के टोक्यो (Tokyo) शहर से 119 भारतीयों सहित 5 अन्य देश के नागरिकों को लेकर एयरइंडिया (Air India) की फ्लाइट आज राजधानी दिल्ली में लैंड किया है. ये जानकारी भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S.Jayshankar,External Affairs Minister) ने दी है. 5 अन्य देशों में श्रीलंका, नेपाल, साउथ अफ्रीका और पेरु के नागरिक शामिल हैं. ये जहाज पिछले कुछ दिनों से अलग खड़ा किया था जिसके बाद आज भारत में अपने नागरिकों को वहां से निकाल लिया. ये सभी लोग कोरोनावायरस के चलते मुख्यभूमि से अलग किए गए थे.

जापान (Japan) के तट पास पृथक से खड़े किये गये पोत ‘डायमंड प्रिसेंस’ (Diamond Princes) पर फंसे जिन भारतीयों की कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, उन्हें एक चार्टर्ड विमान से 26 फरवरी को वापस भारत लाया गया. भारतीय दूतावास ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. इस जहाज पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई.

Tokyo के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए जहाज ‘डायमंड प्रिंसेज’ में सवार कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं. इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं.

यह भी पढ़ें: Delhi Violence: NSA डोभाल पर दिल्ली के दंगे को कंट्रोल करने की जिम्मेदारी, अबतक मरने वालों की संख्या हुई 27

दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया, जिन भारतीयों की सीओवीआईडी-19 के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, चिकित्सा दल की मंजूरी के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की गई.

इस संबंध में एक ई-मेल परामर्श विस्तृत ब्यौरे के साथ उन्हें भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: विधानसभा में बोले अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में बाहर से आए लोगों ने फैलाई हिंसा

इन नए मामलों की पुष्टि ऐसे समय में हुई है जब कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में निगेटिव पाए गए लोग 14 दिन तक पृथक रहने के बाद अब अपने घरों को रवाना हो रहे हैं. कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जापान में तट के पास खड़े क्रूज़ पोत को सैकड़ों यात्रियों ने बुधवार को अलविदा कहा और इसके साथ ही उनके मुश्किल भरे दिन खत्म हो गए.

First Published : 27 Feb 2020, 06:50:53 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×