News Nation Logo

VIDEO: एयर इंडिया के कुछ यात्रियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, AI 865 विमान में की थी बदतमीजी

नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) ने एयर इंडिया के प्रबंधन से जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 04 Jan 2020, 08:12:22 PM
एयर इंडिया द्वारा जारी वीडियो से ली गई तस्वीर

एयर इंडिया द्वारा जारी वीडियो से ली गई तस्वीर (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

एयर इंडिया ने कुछ यात्रियों द्वारा बदतमीजी करने का वीडियो जारी किया है. AI 865 विमान को तकनीकी कारणों से 2 जनवरी को उड़ान में देरी हुई थी. इस दौरान बताया जा रहा है कि कुछ यात्रियों ने केबिन क्रू से बदतमीजी की. इसके बाद एयर इंडिया प्रबंधन ने बदतमीजी के बारे में चालक दल से पूछताछ की है. मामले की जांच की जा रही है. रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले की संज्ञान डीजीसीए ने ले लिया है. नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) ने एयर इंडिया के प्रबंधन से जरूरी कार्रवाई करने के लिए कहा है. DGCA ने एयर इंडिया से बदतमीज यात्रियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

वहीं जारी वीडियो में देखा जा रहा है कि एक यात्री ने एयर इंडिया की उड़ान AI 865 में तकनीकी कारणों से उड़ान में देरी होने के बाद फ्लाइट के एग्जिट गेट को जबरदस्ती खोलने की कोशिश की. वहीं दूसरी तरफ एयर इंडिया ने विभिन्न सरकारी एजेंसियों को क्रेडिट आधार पर हवाई टिकट जारी करना बंद कर दिया है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने मीडिया को इस बात की जानकारी देते हुए बताया था कि जब तक कि बकाया नियत राशि को मंजूरी नहीं दी जाती है तब तक एयर इंडिया किसी भी सरकारी एजेंसी को टिकट जारी नहीं करेगी. बता दें कि एयर इंडिया के ऊपर विभिन्न सरकार एजेंसियों के पास लगभग 268 करोड़ रुपये का बकाया है. जिन एजेंसियों विभागों पर 10 लाख से ज़्यादा का बकाया है वो एयर इंडिया का पैसा चुकाए बिना सफर नहीं कर पाएंगे.

अभी कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा में चर्चा के दौरान बताया था कि पिछले कुछ समय से वित्तीय संकट से गुजर रही एयर इंडिया को सरकार ने बेचने की तैयारी कर ली है. हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि सरकार आने वाले समय में एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. इसके पहले हरदीप पुरी ने राज्यसभा (उच्च सदन) में भी यह बात कही थी कि एयर इंडिया का निजीकरण नहीं होने की स्थिति में इसे बंद करना होगा. पुरी ने बताया था कि केंद्र सरकार इस सरकारी कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए दस्तावेज तैयार कर रही है.

First Published : 04 Jan 2020, 07:04:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

AIR India DGCA Unruly Passenger