logo-image
लोकसभा चुनाव

Air India Flight Cancelled: एयर इंडिया से कर रहे हैं सफर तो हो जाएं सावधान, जानें क्यों 78 से ज्यादा उड़ानें हुईं रद्द

Air India Express: एयर इंडिया से यात्रा करने वाले हो जाएं सावधान, एयरलाइंस ने अचानक रद्द कर दी 70 से ज्यादा उड़ानें

Updated on: 08 May 2024, 12:25 PM

New Delhi:

Air India Express Flight Cancelled: आप भी हवाई यात्रा करते हैं और एयर इंडिया से सफर करने वाले हैं तो आपके लिए एक बहुत जरूरी खबर सामने आई है. दरअसल एयर इंडिया ने बुधवार को अपनी एक दो नहीं बल्कि 70 उड़ानों को रद्द कर दिया है. इसको लेकर यात्रियों में हड़कंप मचा हुआ है. कई लोगों को जरूरी काम से यात्रा करना थी, लेकिन अचानक उड़ानें रद्द होने की वजह से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. या तो टाइम पर फ्लाइट नहीं मिल रही है और अगर मिल रही है तो महंगे दामों पर टिकट खरीदना पड़ रहा है. ऐसे में यात्रियों की परेशानियां बढ़ रही हैं. 

क्यों एयर इंडिया ने कैंसिल की 78 फ्लाइट
एयर इंडिया ने अचानक 70 से ज्यादा उड़ानों को इस वजह से रद्द किया है क्योंकि उसके पास पर्याप्त स्टाफ नहीं है. दरअसल एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स ने बड़े स्तर पर सिक लीव यानी बीमारी की छुट्टी ले ली है. ऐसे में एयरलाइंस के पास स्टाफ का संकट हो गया है, जिसकी वजह से फ्लाइट्स को कैंसिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: देश के कई राज्यों में बढ़ेगा सूरज का सितम, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

मिली जानकारी के मुताबिक फ्लाइट चलाने वाले चालक दल के कई सदस्यों ने टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन का तरीका अपनाया है. इसी वजह से बड़ी संख्या में स्टाफ बीमारी की छुट्टी लेकर चला गया है. सोमवार शाम को ही अचानक कई सदस्यों ने अचानक बीमार पड़ने की सूचना देने के साथ लंबी छुट्टियों के लिए आवेदन कर दिया है. 

इन रूट पर कैंसिल हुईं फ्लाइट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयर इंडिया ने जिन रूट पर उड़ानों को रद्द किया है उसमें कोच्चि, कालीकट और बेंगलूरु की ज्यादातर फ्लाइट्स शामिल हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के मुताबिक अचानक बड़ी संख्या में स्टाफ के बीमार होने की सूचना मिलने की वजह से इन उड़ानों को रद्द करना पड़ा है. उन्होंने यह भी कहा कि हमारी टीम यात्रियों को होने वाली असुविधा के कम करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं.