logo-image
लोकसभा चुनाव

सामूहिक सिक लीव के बाद एयर इंडिया का दल ड्यूटी पर लौटा, मंगलवार तक सामान्य हो जाएगी सेवा

Air India Express दोबारा धीरे-धीरे अपनी उड़ानें बहाल कर रहा है. साथ ही बीमारी की छुट्टी पर गए सभी केबिन क्रू भी ड्यूटी पर लौट रहे हैं.

Updated on: 12 May 2024, 07:12 PM

नई दिल्ली:

Air India Express दोबारा धीरे-धीरे अपनी उड़ानें बहाल कर रहा है. साथ ही बीमारी की छुट्टी पर गए सभी केबिन क्रू भी ड्यूटी पर लौट रहे हैं. एयरलाइन के एक अधिकारी ने बताया कि, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस, जो प्रतिदिन लगभग 380 सेवाएं संचालित करती है, ने रविवार को तकरीबन 20 से ज्यादा उड़ानें रद्द कर दी हैं. साथ ही बताया है कि, मंगलवार सुबह तक स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है. हालांकि एयरलाइन की ओर से अबतक कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है.

मालूम हो कि, कथित कुप्रबंधन के विरोध में केबिन क्रू के एक वर्ग की हड़ताल के चलते एयरलाइन को मंगलवार रात मजबूरन सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं. जिसके बाद दिल्ली में मुख्य श्रम आयुक्त द्वारा बुलाई गई एक सुलह बैठक के बाद गुरुवार को हड़ताल वापस ले ली गई, साथ ही एयरलाइन कंपनी ने 25 केबिन क्रू को जारी किए गए समाप्ति पत्र भी वापस ले लिया था. बता दें कि, इस बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ (AIXEU) के प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. 

मामले में मिली सूचना के मुताबिक, रविवार को यूनियन ने बताया कि, बीमार होने की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू वापस आ गए हैं और ऐसे में केबिन क्रू की ओर से कोई देरी नहीं हुई है. साथ ही बताया गया कि, बीमार होने की सूचना देने वाले सभी केबिन क्रू सदस्य 11 मई, 2024 तक अपनी ड्यूटी पर शामिल हो गए हैं.

हालांकि, हाल ही में पेश किए गए कंपनी के शेड्यूलिंग सॉफ़्टवेयर में गड़बड़ी के कारण, यह अभी भी दिखा रहा है कि कर्मचारियों के बीमार होने की सूचना है. 

अधिकारी ने कहा कि, उड़ानें धीरे-धीरे बहाल की जा रही हैं और मंगलवार सुबह तक नेटवर्क स्थिर होने की उम्मीद है.