logo-image

G-20 Summit के दौरान है आपकी फ्लाइट? ऐसे में आप बदल सकते हैं अपनी यात्रा की तारीख

एयर इंडिया ने ट्वीट किया कि दिल्ली में 7 सितंबर और 11 सितंबर तक यात्रा प्रतिबंध लागू रहेंगे. इसे देखते हुए एयर इंडिया ने बड़ा एलान किया है.

Updated on: 05 Sep 2023, 08:23 PM

highlights

  • राजधानी में कई ट्रैफिक रूट बंद रहेंगे
  • यात्रा प्रतिबंध लागू रहेंगे
  • एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है

नई दिल्ली:

जी-20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 9 सितंबर से 11 सितंबर तक राजधानी में कई ट्रैफिक रूट बंद रहेंगे और कई रूटों में बदलाव होंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए रूट एडवाइजरी भी जारी की है. मेट्रो के कई रूटों में बदलाव किया गया है. इसके साथ ही कुछ स्टेशन 9 सितंबर से 11 सितंबर तक बंद रहेंगे. जी-20 को लेकर दिल्ली पुलिस काफी एक्टिव मोड में है. किसी भी तरह से सुरक्षा में कोई चूक न हो इसका पूरा ख्याल रखा गया है.

हालांकि इसमें सबसे बड़ी चुनौती उन लोगों के लिए होगी जिन्हें दिल्ली से बाहर निकलने के लिए एयरपोर्ट जाना होगा या जो दिल्ली आ रहे होंगे. ऐसे में उन लोगों के सामने बड़ी समस्या आ सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है. एयर इंडिया ने अपने यात्रियों की सुविधा के लिए एक खास घोषणा की है.

इस खबर को भी पढ़ें- आर्टिकल-370 की बहाली पर सुनवाई खत्म, SC ने फैसला रखा सुरक्षित

एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए किया बड़ा एलान
एयर इंडिया ने ट्वीट किया कि दिल्ली में 7 सितंबर और 11 सितंबर तक यात्रा प्रतिबंध लागू रहेंगे. ऐसे में इन तारीखों पर दिल्ली या दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों को एक विकल्प दिया जाएगा. अगर यात्री अपनी यात्रा की तारीख बदलना चाहते हैं तो बदल सकते हैं. इसके लिए यात्री को केवल पुनर्निर्धारित उड़ान के किराए के अंतर का भुगतान करना होगा. ऐसे में अगर बदलाव के दौरान किराये में कुछ अंतर आता है तो अन्यथा उनसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

अगर कोई समस्या है तो इस नंबर्स पर कॉल कर सकते हैं
एयर इंडिया ने इससे जुड़ी जानकारी के लिए नंबर भी जारी किए हैं. अगर आपकी यात्रा इन तारीखों के बीच है और कोई समस्या है तो आप इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं. +91 124-2641407 / +91 20-26231407 . इस नंबर पर कॉल करके आप फ्लाइट से जुड़ी सारी जानकारी जान सकते हैं.