logo-image

होशियारपुर में वायुसेना का मिग-29 क्रैश, बाल-बाल बचे पायलट

होशियारपुर के कस्बा गढ़शंकर अधीन के नजदीक रुड़किखास गावं में एयरफोर्स का मिग -29 फाइटर जेट क्रैश हो गया. सुबह करीब बजे बजे हुए इस हादसे में जेट ने आग पकड़ ली जिसके कारण वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Updated on: 08 May 2020, 12:29 PM

होशियारपुर:

होशियारपुर के कस्बा गढ़शंकर अधीन के नजदीक रुड़किखास गावं में एयरफोर्स का मिग -29 फाइटर जेट क्रैश हो गया. सुबह करीब बजे बजे हुए इस हादसे में जेट ने आग पकड़ ली जिसके कारण वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि हादसे में पायलट बाल-बाल बच गए. उच्च अधिकारी इस हादसे की जांच कर दुर्घटना का कारण पता कर रहे हैं.  मिग-29 ने सुबह 10.30 बजे जालंधर के आदमपुर स्टेशन से उड़ान भरी थी. विमान के क्रैश होने से खेतों में आग लग गई. अभी मौके पर वायुसेना व पुलिस पहुंच रही है. हादसा का सही कारण क्या रहा, इसके बारे में विशेषज्ञ टीम के पहुंचने के बाद ही पता चल पाएगा.

यह भी पढ़ेंः फिर डरा रहा है चीन, अब बगैर लक्षण के कोरोना वायरस संक्रमण रहा फैल

इससे पहले फरवरी में गोवा में भारतीय नौसेना का एक मिग-29 विमान क्रैश हो गया था. इस हादसे में विमान सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए हैं. नेवी का मिग-29 विमान  रूटीन ट्रेनिंग सेशन के लिए रवाना हुआ था. उड़ान के कुछ वक्त बाद ही विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई, जिसकी जानकारी तत्काल एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों को दी गई. इसी बीच विमान क्रैश हो गया. वहीं पिछले साल नवंबर महीने में भी गोवा में नेवी का एक ऐसा ही विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. 16 नवंबर को हुए हादसे के दौरान इस विमान में सवार पायलट सुरक्षित बचा लिए गए थे.