News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

PM मोदी ने एयर चीफ आरकेएस भदौरिया से की मुलाकात, कोरोना पर ली जानकारी

देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस (Covid 19 Case in India) के हालातों के बीच प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi ) बुधवार को वायुसेना के चीफ आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) से मुलाकात की.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 28 Apr 2021, 04:20:28 PM
ACM

PM Modi meeting with Air Chief Marshal (Photo Credit: ANI)

दिल्ली :

देश में बेकाबू होते कोरोना वायरस (Covid 19 Case in India) के हालातों के बीच प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi ) बुधवार को वायुसेना के चीफ आरकेएस भदौरिया (Air Chief Marshal RKS Bhadauria) से मुलाकात की. इस मुलाकात में वायु सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को वायु सेना (Indian Air Force) द्वारा कोरोना काल में की जा रही मदद के बारे में अवगत कराया. वायुसेना अपने विशेष विमानों के जरिए विभिन्न हिस्सों ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रही है. इस मुलाकात में वायुसेना प्रमुख ने पीएम मोदी को देशभर में वायुसेना द्वारा कोरोना काल में की जा रही मदद के बारे में अवगत कराया.

वायुसेना प्रमुख से हुई इस मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन टैंकर और आवश्यक वस्तुओं की सुरक्षित तरीके से और तेज़ आवाजाही पर जोर दिया. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना से जुड़े इन ऑपरेशन के दौरान इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि वायु सेना के कर्मी सुरक्षित रहें.

आरकेएस भदौरिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि वायुसेना के तहत आने वाले अस्पतालों ने कोविड-19 संबंधी सुविधाएं बढ़ाई हैं, जहां संभव है वहां असैन्य नागरिकों को भी भर्ती किया जा रहा है.एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बताया कि आईएएफ सभी इलाकों को कवर करने के लिए बड़े और मध्यम आकार के हवाई जहाजों को तैनात कर रहा है.
बैठक एयर चीफ मार्शल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवगत कराया कि वायुसेना में टीकाकरण कवरेज संतोषजनक है और यह लक्ष्‍य के बेहद करीब पहुंच गया है. वायुसेना प्रमुख ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि भारतीय वायुसेना की ओर से संचालित अस्पतालों में कोविड-19 फेसेलिटी यानी कोविड केंद्रों की संख्‍या बढ़ाई गई है.

First Published : 28 Apr 2021, 03:59:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.