News Nation Logo
Banner

एयरफोर्स चीफ़ मार्शल बी एस धनोवा ने 12000 अफसरों को ख़त लिखकर ऑपरेशन के लिए तैयार रहने का दिया संदेश

पत्र में सभी अफसरों को सलाह दी गई है कि वे लोग हमेशा तैयार रहें।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 20 May 2017, 01:49:44 PM
चीफ मार्शल बी एस धनोवा ने लिखा ख़त

नई दिल्ली:

एयरफोर्स के चीफ मार्शल बी एस धनोवा ने इंडियन एयर फोर्स के हर अफसर को पत्र लिखकर कम वक्त में बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा है। जानकारी के मुताबिक ये ख़त 30 अप्रैल को लिखा गया था।

इस ख़त में प्रमोशन के दौरान होने वाले पक्षपात, सीनियर्स के खराब बर्ताव और शारीरिक शोषण जैसे मुद्दे को लेकर सख़्त हिदायत दी गई थी।

बता दें कि ये ख़त मार्शल बी एस धनोवा ने चीफ बनने के तीन महीने बाद लिखा था। यह लेटर एयरफोर्स के तकरीबन 12,000 अफसरों के पास भेजा गया है।

एयर फोर्स के इतिहास में पहली बार किसी चीफ ने अपने अफसरों से ऐसा पत्र व्यवहार किया है। हालांकि इससे पहले 1 मई 1950 में फील्ड मार्शल और अपने वक्त के जनरल के एम करिअप्पा और जनरल के सुंदरजी ने एक फरवरी 1986 को कुछ ऐसे ही संदेश वाले पत्र लिखे थे।

और पढ़ें: जाधव मामले में इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान की हार के बाद घर में घिरे नवाज

माना जा रहा है कि धनोवा ने मौजूदा हालात की जो बात कही है वह पाकिस्तान की तरफ से छिप-छिपकर हो रहे हमले के लिए कही है। पत्र में सभी अफसरों को सलाह दी गई है कि वे लोग हमेशा तैयार रहें। शॉर्ट नोटिस पर उन्हें बुलाया जा सकता है।

वहीं एयर फोर्स वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन (AFWWA) और ले़डीज क्लब का जिक्र करते हुए धनोवा ने लिखा कि IAF की पहचान ऐसे कामों से नहीं ऑपरेशन में अच्छा करने से होती है।

और पढ़ें: कुलभूषण पर फैसले के बाद बौखलाया पाकिस्तान, कहा भारत का परमाणु कार्यक्रम हमारे लिए खतरा

पत्र में इस बात का भी जिक्र है कि एयर फोर्स ने पिछले कुछ वक्त में किन्हीं मौकों पर खास प्रदर्शन नहीं दिखाया। पत्र में एयरफोर्स के कम संसाधनों का भी जिक्र किया गया है। एयरफोर्स फाइटर प्लेन के 42 स्काड्रन अपने पास रख सकता है लेकिन फिलहाल उसके पास कुल 33 स्कवाड्रन ही हैं।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2017, 08:06:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.