News Nation Logo
Breaking
Banner

'100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी' वाले बयान को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान पर मुकदमा

कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी में दिए विवादित भाषण को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) के खिलाफ कलबुर्गी में मुकदमा दर्ज किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Feb 2020, 10:11:58 AM
'100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी' वाले बयान को लेकर AIMIM नेता पठान पर FIR

'100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी' वाले बयान को लेकर AIMIM नेता पठान पर FIR (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्‍ली:  

कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी में दिए विवादित भाषण को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) के खिलाफ कलबुर्गी में मुकदमा दर्ज किया गया है. कलबुर्गी के भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष और अधिवक्ता श्‍वेता सिंह ने वारिस पठान के खिलाफ ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. उनकी शिकायत पर वारिस पठान के खिलाफ आईपीसी की धारा 117, 153 और 153ए के तहत कलबुर्गी ग्रामीण थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी की मुहिम को झटका, ड्रीम प्रोजेक्‍ट को गंभीरता से नहीं ले रहे सांसद

'15 करोड़ लोग एक साथ आ गए तो 100 करोड़ का क्‍या होगा'

AIMIM नेता वारिस पठान ने कलबुर्गी की रैली में कहा था, मुसलमानों की संख्या अभी 15 करोड़ है, लेकिन ये 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी हैं, अगर 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लो 100 करोड़ का क्या होगा? पठान ने CAA के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को शेरनियां कहते हुए कहा, 'हिंदुओं को हिलाना है न, मोदी-अमित शाह की तख्त को गिराना है न? तो आवाज ऐसी बनानी है कि यहां से निकले और सीधे दिल्ली के अंदर गिरे. हम ईंट का जवाब पत्‍थर से देना जानते हैं.'

यह भी पढ़ें : फ्रांस ने विदेशी इमामों-मुस्‍लिम शिक्षकों के देश में आने पर लगाई पाबंदी, कट्टरपंथ रोकने को लिया फैसला

'गोली खाएंगे पर कागज नहीं दिखाएंगे'

वारिस पठान (Waris Pathan) ने कहा, 'सीने पर गोली खाएंगे, पर कागज नहीं दिखाएंगे. जो लोग सीएए के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे हैं, वो लोग इस देश के संविधान को बचाने निकले हैं. वे लोग इस देश के लोकतंत्र को बचाने निकले हैं और वे लोग इस देश के सेकुलरिज्म को बचाने निकले हैं.' पठान बोले- 'आतंकी मदरसों से नहीं, बल्‍कि आरएसएस से निकलते हैं. आखिर महात्मा गांधी को मारने वाला गोडसे कौन था, किस शाखा से था. गुजरात में मां-बहन की इज्जत लूटी, वो किस शाखा से आते थे? जामिया और शाहीन बाग में जो पिस्तौल लेकर गया, वो किसकी बात सुनकर आया और किस शाखा से आया?'

यह भी पढ़ें : भारत दौरे पर CAA-NRC का मुद्दा उठा सकते हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

'100 करोड़ हिन्‍दुओं पर होना है हावी'

वारिस पठान ने अपने हिसाब से भीड़ को आजादी के मायने बताते हुए कहा, 'हमें 100 करोड़ हिंदुओं पर हावी होना है, इसके लिए हमें एकजुट होने की जरूरत है.' आजादी लेनी पड़ेगी...और जो चीज मांगने से नहीं मिलती, उसे छीननी पड़ती है. अब इसका वक्त आ गया है.”

First Published : 22 Feb 2020, 10:01:09 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.