logo-image

भड़काऊ बयान देने के मामले में AIMIM प्रमुख ओवैसी के खिलाफ FIR दर्ज

भड़काऊ बयान से माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अब एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर शिकंजा कसा है.

Updated on: 09 Jun 2022, 04:50 PM

highlights

  • नूपुर शर्मा प्रकरण में ओवैसी लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं ओवैसी
  • स्वामी यति नरसिंहानंद के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली है
  • दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर में नूपुर शर्मा समेत 8 लोगों को नामजद किया था

नई दिल्ली:

भड़काऊ बयान से माहौल बिगाड़ने वालों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने अब एआईएमआईएम के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (AIMIM chief Asaduddin Owaisi) पर शिकंजा कसा है. दिल्ली पुलिस ने विवादित बयानों को लेकर स्वामी यति नरसिंहानंद (Swami Yati Narasimhananda) और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.  इससे पहले दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर में नूपुर शर्मा समेत 8 लोगों को नामजद किया था. ओवैसी पर मामला दर्ज होने के तुरंत बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने के बाहर अचानक एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ता एकत्र हो गए और नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने इन्हें  हिरासत में ले लिया. नूपुर शर्मा प्रकरण में ओवैसी लगातार तीखी बयानबाजी कर रहे हैं.  श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर और गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत   यति नरसिंहानंद सरस्वती ने 17 जून को दूसरे संप्रदाय की धार्मिक पुस्तकें लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद पर जाने की बात कही है.

नफरत फैलाने के खिलाफ एक्शन में दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बताया कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जो कथित तौर पर भरे संदेश फैला रहे हैं. कई समूहों को उकसा रहे हैं. इससे क्षेत्र आशांति फैल रही है. इससे शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंच सकता है. पुलिस के अनुसार, स्पेशल सेल की 'इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन' (आईएफएसओ) यूनिट ने एफआईआर दर्ज की है.

 

इन लोगों के खिलाफ भी FIR

गौरतलब है कि सबसे पहली एफआईआर में नूपुर शर्मा का नाम है, जिन्होंने बीते दिनों एक टीवी डिबेट शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. भाजपा की प्रवक्ता रहीं नुपूर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. वहीं दूसरी एफआईआर में नवीन कुमार जिंदल, शादाब चौहान, सबा नकवी, मौलाना मुफ्ती नदीम, अब्दुर रहमान और गुलजार अंसारी के नाम हैं.