logo-image

AIMIM चीफ ने फिर ठुकराई Z कैटेगरी की सुरक्षा, जानें गृहमंत्री से क्या कहा !

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि, सरकार के आकलन के अनुसार ओवैसी अब भी धमकियों का सामना कर रहे हैं जिससे उनकी जान को खतरा है. इसलिए उन्हें बुलेट प्रूफ वाहन और जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

Updated on: 07 Feb 2022, 11:40 PM

highlights

  • असदुद्दीन ओवैसी ने Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से किया इनकार
  • ओवैसी ने कहा मेरे आसपास हथियारबंद लोग हों यह मैं पसंद नहीं करता हूं
  • हापुड़ जिले में 2 लोगों ने असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग कर दी थी

 

ऩई दिल्ली:

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने उनसे फिर यह सुरक्षा स्वीकार करने की अपील की थी. लेकिन ओवैसी ने इसे फिर से अस्वीकार कर दिया. हापुड़ में फायरिंग का शिकार होने के बाद गृह मंत्रालय (Union Home Ministry) ने उन्हें Z कैटेगरी की सिक्योरिटी ऑफर की थी. लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि “गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे जेड कैटेगरी की सुरक्षा स्वीकार करने की अपील की है. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरी जान की कीमत उन 22 लोगों से ज्यादा नहीं है जो नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मारे गए थे.” ओवैसी ने कहा, “मेरे आसपास हथियारबंद लोग हों यह मैं पसंद नहीं करता हूं. मैं एक आजाद परिंदा हूं और खुलकर जीना चाहता हूं.”

दरअसल असदुद्दीन ओवैसी का यह बयान गृह मंत्री अमित शाह के बयान के कुछ घंटे बाद आया है. जब केंद्रीय गृह मंत्री ने राज्यसभा में कहा कि असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले की जांच जारी है और मैं उनसे केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाने वाली सिक्योरिटी स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं.

यह भी पढ़ें: लता मंगेशकर पर जारी किया जाएगा डाक टिकट, सरकार लेने जा रही है कई अहम फैसले

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि, सरकार के आकलन के अनुसार ओवैसी अब भी धमकियों का सामना कर रहे हैं जिससे उनकी जान को खतरा है. इसलिए उन्हें बुलेट प्रूफ वाहन और जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है.

इससे पहले ओवैसी ने 3 फरवरी को हापुड़ में अपनी कार पर हमले के बाद केंद्र द्वारा सुरक्षा कवर लेने इनकार कर दिया था. हैदराबाद के सांसद ने नरेंद्र मोदी सरकार से उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा देने के बजाय A कैटेगरी का नागरिक बनाने के लिए कहा है. बता दें कि पश्चिमी यूपी के हापुड़ जिले में 2 लोगों ने असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग कर दी थी. जब वह मेरठ से दिल्ली के लिए लौट रहे थे. इस मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है.