logo-image

राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी का शामिल होना शपथ का उल्लंघन, बोले ओवैसी

AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम का शामिल होना संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा.

Updated on: 28 Jul 2020, 04:01 PM

नई दिल्ली :

सांसद असदुद्दीन ओवैसी (MP Asaduddin Owaisi) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए उनके अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होने का विरोध किया है. AIMIM अध्यक्ष ओवैसी ने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम का शामिल होना संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा. धर्मनिरपेक्षता संविधान के बुनियादी ढांचे का हिस्सा है.

दरअसल, 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी जाने वाले हैं. वो वहां राम मंदिर का शिलान्यास रखेंगे. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके राम मंदिर आंदोलन से जुड़े कई लोगों को न्योता दिया है. पीएम मोदी के अयोध्या यात्रा को ओवैसी ने गलत बताया है.

और पढ़ें: Exclusive : अयोध्या के तीर्थ स्थलों पर भू-माफिया का कब्जा, 84 एकड़ नहीं 84 कोस में मौजूद

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री का आधिकारिक रूप में भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होना उनके संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा. धर्मनिरपेक्षता संविधान के मूल ढांचे का हिस्सा है.'

ओवैसी ने आगे कहा कि हम इस बात को नहीं भूल सकते हैं कि बाबरी 400 सालों तक अयोध्या में खड़ी थी और 1992 में इसे एक आपराधिक भीड़ ने ढहा दिया था.

इसे भी पढ़ें: राम मंदिर की नींव में नहीं रखा जाएगा टाइम कैप्सूल, ट्रस्ट ने खबरों का खंडन किया

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से 200 वरिष्ठ लोग और इससे जुड़े आंदोलनकरी अयोध्या जाएंगे. पीएम मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद इसकी तस्दीक की है. पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां भी हो रही हैं.