logo-image

एम्स ने अनियमितताओं के आरोप में 2 अधिकारियों को किया निलंबित

एम्स ने अनियमितताओं के आरोप में 2 अधिकारियों को किया निलंबित

Updated on: 30 Aug 2021, 09:00 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अस्पताल के डॉ. राजेंद्र प्रसाद आई सेंटर में जनरल स्टोर की खरीद में अनियमितता के आरोप में दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

अस्पताल के एक बयान में कहा गया, एम्स के डॉ. आर.पी. सेंटर के जनरल स्टोर में गड़बड़ी की सूचना मिली है। दो अधिकारियों को 19 अगस्त से निलंबित कर दिया गया है, जो मुख्य संदिग्ध हैं।

यह मामला आर्थिक अपराध शाखा को भी भेजा गया है और मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सूत्रों ने पुष्टि की कि एम्स के आर.पी. आई सेंटर के जनरल स्टोर के लिए मेडिकल सामान की खरीद में गड़बड़ी पाई गई है।

सूत्रों की मानें तो करीब 7 से 8 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। मामला सामने आने के बाद विभाग ने ऑडिट भी कराया है। केंद्र से कुछ कर्मचारियों का तबादला भी किया गया है।

एम्स स्टाफ यूनियन के प्रवक्ता ने कहा, केवल दो कर्मचारी एक साथ वरिष्ठ अधिकारियों की प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष भागीदारी के बिना ऐसा अपराध नहीं कर सकते हैं। हम मामले की जांच की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

एम्स प्रशासन ने कहा, नुकसान का आकलन करने और जनरल स्टोर में आधिकारिक कर्मचारियों की संलिप्तता और चूक का पता लगाने के लिए एक जांच समिति का गठन किया गया है, जिसमें तीन वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.