logo-image

एआईसीसी के महासचिव तारिक अनवर केपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष सुधीरन से मिलेंगे

एआईसीसी के महासचिव तारिक अनवर केपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष सुधीरन से मिलेंगे

Updated on: 26 Sep 2021, 03:00 PM

तिरुवनंतपुरम:

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव तारिक अनवर केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष (केपीसीसी) वी.एम. सुधीरन से मिलेंगे, जिन्होंने शक्तिशाली राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से इस्तीफा दे दिया।

अनवर सुधीरन के आवास पर राज्य के विपक्ष के नेता वीडी सतीशन के साथ रहेंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार, सुधीरन नाखुश हैं क्योंकि नए कांग्रेस प्रमुख ने अर्ध-कैडर संस्कृति सहित नए सुधार लाने से पहले शक्तिशाली पीएसी से सलाह नहीं ली।

सुधीरन पीएसी से परामर्श किए बिना जिला कांग्रेस कमेटी (डीसीसी) के अध्यक्षों के चयन पर भी खुश नहीं हैं।

केरल में पार्टी इस साल की शुरूआत में विधानसभा चुनावों के बाद और राज्य कांग्रेस प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन और तत्कालीन विपक्षी नेता रमेश चेन्निथला के साथ या एआईसीसी द्वारा हटाए जाने के बाद नेतृत्व में बदलाव के साथ है।

इन दोनों की जगह कन्नूर के मजबूत नेता और मौजूदा सांसद के. सुधाकरन को केपीसीसी का नया अध्यक्ष और सतीशन को राज्य में विपक्ष का नेता बनाया गया है।

सुधाकरन और सतीशन, जो चेन्निथला के नेतृत्व में राज्य कांग्रेस में शक्तिशाली आई ग्रुप का हिस्सा थे, उन्होंने अचानक एक बागी रुख अपनाया और खुले तौर पर घोषणा की कि उनके पास ग्रुप नहीं हैं।

प्रदेश के सभी 14 जिलों के जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों को हटाया गया।

पार्टी के राज्य आयोजन सचिव के.पी. अनिल कुमार और केपीसीसी महासचिव जी. राठीकुमार और केपीसीसी सचिव पी.एस. प्रशांत कांग्रेस छोड़कर प्रतिद्वंद्वी सीपीएम में शामिल हो गए।

प्रदेश कांग्रेस का साफ-सुथरा और ईमानदार चेहरा माने जाने वाले सुधीरन के सार्वजनिक इस्तीफे ने कांग्रेस के नए प्रदेश नेतृत्व की अहंकारी कार्यशैली को हवा दे दी है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरण ने हालांकि तिरुवनंतपुरम में मीडियाकर्मियों से कहा कि पार्टी सुधीरन द्वारा उठाए गए मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेगी और उनसे विस्तार से बात करेगी।

उन्होंने कहा कि अनवर और सतीशन दोनों सुधीरन को शांत करेंगे और उनसे इस्तीफा वापस लेने के लिए कहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.