logo-image

कीर्ति और निकिता क्वार्टरफाइनल में

कीर्ति और निकिता क्वार्टरफाइनल में

Updated on: 30 Jun 2023, 05:18 PM

भोपाल:

प्रतिभा और उत्साह का उल्लेखनीय प्रदर्शन करते हुए मुक्केबाज कीर्ति और निकिता ने विपरीत जीत दर्ज की और मध्य प्रदेश के भोपाल में छठी युवा महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं।

टूर्नामेंट के दूसरे दिन आयोजित एक रोमांचक मैच में, कीर्ति (प्लस 81 किग्रा) ने अपने असाधारण कौशल का प्रदर्शन किया और पंजाब की मनीषा गिरी के खिलाफ 5:0 से जीत हासिल की। मौजूदा एशियाई जूनियर चैंपियन की सटीकता और चपलता पूरे मुकाबले में पूरी तरह से प्रदर्शित हुई क्योंकि उन्होंने रिंग में अपनी श्रेष्ठता के बारे में संदेह के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी।

कीर्ति अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तेलंगाना की कीर्तना लक्ष्मी के खिलाफ रिंग में उतरेंगी।

दो बार की एशियाई जूनियर चैंपियन निकिता (60 किग्रा) को उत्तर प्रदेश की अनामिका यादव के खिलाफ मुकाबले की समीक्षा के बाद अंकों के आधार पर 5:2 की कड़ी जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। उत्तराखंड में जन्मी मुक्केबाज ने कड़े मुकाबले में विजयी होने के लिए अपने तेज मूवमेंट और तेज मुक्कों का इस्तेमाल किया।

अपनी जीत के बाद निकिता क्वार्टर फाइनल में हरियाणा की साक्षी से भिड़ेंगी।

--आईएनएस

आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.