logo-image

चुनाव चिन्ह रिश्वत कांड में दिनाकरन का सहयोगी हवाला कारोबारी दिल्ली से गिरफ्तार

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) में किनारे किए गए नेता टी.टी.वी.दिनाकरन रिश्वत कांड में पुरानी दिल्ली से एक हवाला कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

Updated on: 28 Apr 2017, 06:08 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) में किनारे किए गए नेता टी.टी.वी.दिनाकरन रिश्वत कांड में पुरानी दिल्ली से एक हवाला कारोबारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी पुलिस ने शुक्रवार को की है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चांदनी चौक निवासी हवाला कारोबारी नरेश जैन के एक अन्य सहयोगी को यहां हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया है। रकम के अवैध तरीके से भेजने में उसकी भूमिका के बारे में पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि चेन्नई से दिल्ली पैसे भेजने में दिनाकरन के बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने वाले जैन को एक खुफिया जानकारी के आधार पर उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'जैन ने दिल्ली में 10 करोड़ रुपये की व्यवस्था करने में चंद्रशेखर की मदद की, जो दिनाकरन के सौदे का एक हिस्सा थी।'

जैन की गिरफ्तारी दिनाकरन के चेन्नई स्थित घर पर कार्रवाई और उनकी पत्नी, परिवार के सदस्यों व कर्मचारियों से पूछताछ के बाद हुई है।

दिनाकरन ने निर्वाचन आयोग को 50 करोड़ रुपये रिश्वत देकर पार्टी के चुनाव चिन्ह 'दो पत्ती' को हासिल करने का काम चंद्रशेखर को सौंपा था।

अपराध शाखा ने दक्षिण दिल्ली के एक होटल में छापा मारकर चंद्रशेखर से 1.3 करोड़ रुपये नकदी, एक बीएमडब्ल्यू तथा एक मर्सिडीज कार बरामद किया था।

पुलिस ने कहा कि दिनाकरन को उनके 'मित्र' मल्लिकार्जुन तथा पी.ए.जनार्दनन को आमने-सामने कर पूछताछ की गई।

अपराध शाखा का एक दल चेन्नई के एक नौकरशाह तथा निर्वाचन आयोग के अधिकारियों सहित मामले के सभी बिचौलियों की तलाश कर रहा है, जो पैसों के स्थानांतरण के लिए चंद्रशेखर तथा दिनाकरन के संपर्क में थे। दिल्ली की एक अदालत ने दिनाकरन को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।